एक नजर

By: Jul 12th, 2018 12:00 am

दस्तावेज जमा करवाने पर ही मिलेगा रिजल्ट

धर्मशाला — हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने मैट्रिक श्रेणी नियमित, कंपार्टमेंट, श्रेणी सुधार, अतिरिक्त विषय और एसओएस का पुनर्मूल्यांकन और पुनर्निरीक्षण का परिणाम 27 जून को घोषित किया गया था। अब तक कई उम्मीदवारों ने जरूरी दस्तावेज बोर्ड कार्यालय में जमा नहीं करवाए हैं। अब छात्रों को अपने मूल प्रमाण पत्र जमा करवाकर ही परिणाम प्रदान किया जाएगा। 19 जुलाई तक मूल प्रमाण पत्र जमा करवाकर अपना परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। उधर, बोर्ड सचिव डा. हरीश गज्जू ने खबर की पुष्टि की है।

रिचैकिंग-रिवैल्यूएशन को मौका

धर्मशाला — प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 10 जुलाई को घोषित किए गए कंपार्टमेंट परिणाम के तहत छात्रों को पुनर्मूल्यांकन और पुनर्निरीक्षण करवाने का मौका प्रदान किया गया है। परीक्षार्थियों को अपने संबंधित स्कूल के माध्यम से 25 जुलाई तक ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा। पुनर्मूल्यांकन के लिए 400 रुपए प्रति विषय और पुनर्निरीक्षण को 300 रुपए विषय के हिसाब से फीस अदा करनी होगी। पुनर्मूल्यांकन के लिए संबंधित विषय में कम से कम 20 प्रतिशत वाले छात्र ही आवेदन कर सकेंगे। उधर, बोर्ड सचिव डा. हरीश गज्जू ने खबर की पुष्टि की है।

जमा दो पूनर्मूल्यांकन का परिणाम रद्द

धर्मशाला — स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला द्वारा नियमित, कंपार्टमेंट और श्रेणी सुधार का पुनर्मूल्यांकन का परिणाम 11 जून को घोषित किया गया था। इसके बाद छात्रों को शुल्क संबंधित दस्तावेज जमा करवाने के निर्देश दिए गए थे। अब तक छात्रों के दस्तावेज न जमा करने पर पूनर्मूल्यांकन के परिणाम को रद्द कर दिया गया है। रद्द किए गए छात्रों की सूची बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है।

स्कूलों में भेजे दसवीं के सर्टिफिकेट

धर्मशाला — स्कूल शिक्षा बोर्ड के दसवीं के नियमित और एसओएस मार्च-2018 के तहत पुनर्मूल्यांकन और पुनर्निरीक्षण आवेदन किया था। उन छात्रों के मूल प्रमाण पत्र उनके संबंधित स्कूलों को भेज दिए गए हैं। स्कूल मुखियाओं को सुनिश्चित करना होगा कि उनके मूल प्रमाण पत्र पहुंच गए हैं या नहीं। वहीं जिन छात्रों ने पूनर्मूल्यांकन और पुनर्निरिक्षण के लिए आवेदन किया है, उन्हें अपने मूल प्रमाण पत्र को बोर्ड कार्यालय में जमा करवाना होगा। इसके बाद ही बोर्ड द्वारा पूनर्मूल्यांकन और पुनर्निरीक्षण का परिणाम घोषित किया जाएगा।

टाइपिंग टेस्ट में दो अभ्यर्थी पास

हमीरपुर – हिमाचल प्रदेश स्टाफ सिलेक्शन कमीशन हमीरपुर ने क्लर्क (पोस्ट कोड 578)  टाइपिंग टेस्ट का रिजल्ट घोषित कर दिया है। आयोग सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने बताया कि दो पदों को भरने के लिए 26 फरवरी 2018 को 22 उम्मीदवारों को टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया गया था। इनमें से 14 उम्मीदवारों ने टाइपिंग टेस्ट में भाग लिया। इनमें से दो उम्मीदवार ही उत्तीर्ण हो पाए हैं। टेस्ट में रोल नंबर 578000434 और रोल नंबर 57800579 को उत्तीर्ण घोषित किया गया है।

तीन युवाओं को वेल्डर की नौकरी

हमीरपुर – हिमाचल प्रदेश स्टाफ सिलेक्शन कमीशन हमीरपुर ने वेल्डर (पोस्ट कोड 498) का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। आयोग सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने बताया कि तीन पदों को भरने के लिए प्रक्रिया शुरू की गई थी। इसके तहत रोल नंबर 498000006 राकेश कुमार को 68.04, रोल नंबर 498000024 संजय कुमार को 54.85 और रोल नंबर 498000065 विजय कुमार ने 58.91 अंक प्राप्त किए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App