‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग का गगरेट दीवाना

By: Jul 4th, 2018 12:12 am

दुनिया भर में इन दिनों छाए फीफा वर्ल्ड कप के खुमार के बीच स्थानीय जनता अब ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग का भी बेसब्री से इंतजार कर रही है। रोमांच व जोश से भरे इस खेल को लेकर युवा इस कद्र दीवाने हो रहे हैं कि जहां भी युवाओं की टोली एकत्रित हो रही है वहां फीफा वर्ल्ड कप के साथ ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग की ही बातें हो रही हैं। इस लीग की विजेता टीम को एक लाख रुपए के नकद पुरस्कार से नवाजा जाएगा। प्रतिष्ठित ल्यूमिनस उद्योग इस लीग में प्रायोजक की भूमिका निभा रहा है। इस लीग को लेकर युवाओं के क्या विचार हैं, यह जानने का ‘दिव्य हिमाचल’ ने प्रयास किया तो युवाओं ने कुछ इस अंदाज में अपनी भावनाएं व्यक्त कीं

प्रेरित किया

अनिल डढवाल का कहना है कि पिछले साल हुई ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग ने फुटबाल खिलाडि़यों को बेहतर प्रदर्सन के लिए प्रेरित किया था। इस बार भी ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग में जनून देखने को मिलेगा। फुटबाल खिलाडि़यों के लिए यह लीग एक उपयुक्त मंच है।

प्रेरणा ले सरकार

जितेंद्र जसवाल का कहना है कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग से प्रेरणा ले। अगर प्रदेश सरकार धरातल स्तर पर खेल व खिलाडि़यों के लिए उपयुक्त मंच तैयार करे तो निश्चित रूप से प्रदेश में खेल और खिलाडि़यों की सेहत के लिए बेहतर होगा।

बनाई पहचान

अमित पुरी का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग ने थोड़े ही समय में प्रदेश में एक पहचान बनाई है। इसके दूसरे सेशन को लेकर युवा खासे उत्साहित हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग में स्तरीय मुकाबले देखने को मिलते हैं। पिछले साल धर्मशाला में हुआ इसका फाइनल मुकाबला अभी तक भूला नहीं हूं।

शान समझते हैं

नवीन शर्मा का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग प्रदेश में कितना लोकप्रिय हुआ है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि फुटबाल खिलाड़ी इसे मक्का के रूप में देखते हैं और फुटबाल खिलाड़ी इस प्रतिष्ठित लीग में खेलना अपनी शान समझते हैं। इस लीग के लिए चयनित खिलाडि़यों को मुबारकबाद।

बड़ी बात है

आशीष पराशर का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ समाचार पत्र हिमाचली हितों का प्रहरी है। समाचार पत्र के प्रयास अविस्मरणीय हैं। हिमाचली जैसे पहाड़ी प्रदेश में फुटबाल लीग का आयोजन करना ही अपने आप में बड़ी बात है। इस लीग के आयोजक व प्रायोजक वास्तव में बधाई के पात्र हैं।

जानदार लीग

हनी पुरी का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग शानदार व जानदार है। फीफा वर्ल्ड कप का आनंद लेने के साथ फुटबाल प्रेमी इस लीग का भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फुटबाल खिलाडि़यों के लिए यह उपयुक्त मंच है। इस प्रयास से आने वाले दिनों में प्रदेश में फुटबाल के दिन बहुरेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App