मिंजर…मौसम और मस्ती

By: Jul 31st, 2018 12:10 am

चंबा—अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले के आयोजन के चलते चौगान में लोगों की भीड़ उमड़ने से शहर गुलजार हो उठा है। लोग चौगान में खरीददारी के साथ खान-पान स्टाल पर पंसदीदा व्यंजन खाने का लुत्फ  उठा रहे हैं। चौगान में उमड़ी भीड़ को देखकर बाहरी राज्यों से आए कारोबारियों के चेहरे खिले दिखे रहे। मेले को लेकर सांझ पहर लोगों की आवाजाही बढ़ने से शहर में तिल धरने को जगह नहीं बची है।  सोमवार को मिंजर मेला आयोजन स्थल लोगों की चहल-पहल से काफी गुलजार रहा। देर शाम मेले के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने भी काफी तादाद में लोग कला केंद्र के पंडाल में उमड़े। मिंजर के कारण गुलजार हुए मौसम के बीच सोमवार को चौगान में दिनभर लोगों की काफी चहल-पहल रही है। लोगों ने मेले के दौरान सजे व्यापारिक संस्थान में वस्तुओं के भाव- तोल करते दिखे। कारोबारी भी लोगों की पसंद को ध्यान में रखकर खरीददारी हेतु प्रेरित करते दिखे।  मिंजर मेला 29 जुलाई से पांच अगस्त तक चलेगा।

ओ तेरी…इतनी ट्रैफिक! कैसे पार करेंगे सड़क

चंबा – मिंजर मेले के दौरान बढ़ी गाडि़यों की तादाद के साथ भीड़ से अस्पताल मार्ग पर हर समय जाम की स्थिति बन रही है। मार्ग पर हर समय लग रहे जाम से मरीजों एवं उनके तीमारदारों को मार्ग पार करते वक्त  जाम में फंसना पड़ रहा है। मरीजों को अल्ट्रासाउंड करवाने, एक्स-रे एवं सीटी स्कैन के लिए सड़क पार करके  अस्पताल के दूसरे भवन में जाना पड़ता है। बीच में सड़क होने से हर समय यहां गाडि़यों एवं लोगों की आवाजाही बनी रहती है, जिससे स्टे्रचर पर लिए मरीज को रख कर तीमारदारों को गाडि़यों के गुजरने का इंतजार करना पड़ता है।

मेले के लिए चंबा शहर जैम पैक

चंबा – मिंजर मेले से पहले ही चंबा पूरी तरह से पैक हो गया है। आठ दिन तक चलने वाले इस अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले के हर पल का आनंद उठाने के  लिए सप्ताह भर के लिए एडवांस में ही होटल बुक हो गए हैं। अब चंबा आने वाले लोगों को होटलों में कमरे मिलना मुश्किल हो गया है। इसके साथ ही मिंजर को लेकर लोगों ने घरों को ही होम स्टे बना दिया है। ो


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App