रिलायंस के बड़े धमाके

By: Jul 6th, 2018 12:10 am

अब 501 रुपए में मिलेगा जियो मोबाइल

मुंबई — रिलायंस 15 साल बाद 501 रुपए में मोबाइल फोन का ऑफर लाया है। इसके तहत कोई भी फीचर फोन देकर उसके बदले में जियो फोन लिया जा सकेगा। एक्सचेंज ऑफर 21 जुलाई से शुरू होगा। इससे पहले पहली जुलाई, 2003 को रिलायंस इन्फोकॉम ने 501 रुपए में सीडीएमए मोबाइल फोन लांच किया था, तब मुकेश और अनिल अंबानी साथ थे। रिलायंस इंडस्ट्रीज की गुरुवार को मुंबई में हुई 41वीं एजीएम में नए ऑफर के ऐलान किए गए। पुराने फीचर फोन के बदले 501 रुपए में नए जियो फोन के ऑफर को मानसून हंगामा ऑफर नाम दिया गया है। ये नॉन रिफंडेबल स्कीम है, जो 21 जुलाई से लागू होगी।

2999 रुपए में स्मार्टफोन

मुंबई —  उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने जियो फोन-2 उतारने की घोषणा की है। ग्राहकों को 15 अगस्त से यह फोन 2999 रुपए में उपलब्ध होगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं आम बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने गुरुवार को यह घोषणा की। यह फुल क्वर्टी की-पैड वाला एडवांस फोर-जी स्मार्टफोन होगा। इसमें ग्राहकों को ड्यूल सिम, 128 जीबी तक मेमोरी सपोर्ट वाला एसडी कार्ड, 512 एमबी रैम और फोर-जीबी रोम की सुविधा मिलेगी। इसमें 2000 एमएएच की बैटरी होगी।

एक बॉक्स से अब टीवी ब्रॉडबैंड, फोन करेंगे काम

मुंबई — निःशुल्क कॉलिंग और बेहद सस्ते इंटरनेट से दूरसंचार उद्योग की सूरत बदलने वाले सबसे धनी भारतीय मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को हाईस्पीड फिक्स्ड लाइन ब्राडबैंड सेवा शुरू करने की घोषणा की। प्रस्तावित जियो गीगा फाइबर सर्विस आम ग्राहकों व उद्यमों के लिए होगी और इसका पंजीकरण 15 अगस्त से शुरू होगा। अंबानी के ऐलान में आम उपभोक्ताओं के लिए सबसे खास बात यह है कि अब एक बॉक्स से टीवी, ब्रॉडबैंड और फोन तीनों सेवाएं मिलेंगी। माई जियो या जियो डॉट कॉम पर जियो गीगा फाइबर का रजिस्ट्रेशन हो सकेगा और यह 15 अगस्त से शुरू होगा। जियो गीगा फाइबर रिलायंस की ब्रॉडबैंड सेवा होगी, जिसमें सस्ती दर पर हाईस्पीड वाईफाई सेवा मिलेगी। यह जियो टीवी के सेटटॉप बॉक्स से कनेक्ट होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App