विकासनगर में दो कारें दबीं

By: Jul 25th, 2018 12:10 am

शिमला –राजधानी शिमला में बारिश आफत बन कर बरस रही है। शहर में भारी बारिश से भू-स्खलन का क्रम जारी है। भारी बारिश के चलते शहर के विकासनगर में एक डंगा गिर गया। डंगा गिरने से जहां दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं भू-स्खलन से पेड़ मकानों पर खतरा बन गए हैं। विकासनगर के ब्लॉक-सी में भू-स्खलन का हादसा मंगलवार को पेश आया। ब्लॉक-सी में नगर निगम द्वारा बनाए जा रहे पार्क का डंगा भारी बारिश से गिर गया। दो वाहन मलबे की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हो गए। डंगा गिरने के कारण पेड़ भी इसकी चपेट में हैं, जो भारी बारिश में कभी भी अनहोनी घटना का कारण बन सकते हैं। स्थानीय लोगों ने वन विभाग से गुहार लगाई है कि रिहायसी क्षेत्र को पेड़ों से बचाया जाए। चूंकि रिहायसी क्षेत्र के आसपास डंगा गिरने से पेड़ भवनों की ओर झुक गए हैं, जो कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकते हैं।

बारिश का कहर जारी

शिमला में बारिश के चलते पिछले कई दिनों के दौरान भू-स्खलन के कई मामले सामने आ चुके हैं। कोमली बैंक में रोड़ साइड पार्किंग का डंगा गिरने से चार वाहन क्षतिग्रस्त हुए थे। डंगा गिरने से ही शहर में मजदूरों को चोटें आई थीं। वहीं, न्यू शिमला में सोमवार को डंगा गिरने से कई मकान खतरे की जद में हैं। लगातार हो रही बारिश ने लोगों की रातों की नींदें उड़ा दी हैं।

शिमला में 36.0 मिलीमीटर बारिश

शिमला में बीते 24 घंटों के दौरान 36.0 मिलीमीटर बारिश हुई। शिमला के साथ ऊपरी शिमला में भी कई स्थानों पर झमाझम बारिश हुई है। रोहडू़ में 35.0, कोटखाई में 30.0, मशोबरा में 16.0 और कुफरी में 15.1 मिलीमीटर बारिश हुई।

दो दिन भारी बारिश की आशंका

जिला शिमला में आगामी दो दिन के दौरान भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। शिमला में 30 जुलाई तक मौसम खराब बना रहेगा। इस दौरान कुछ स्थानों पर बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। शिमला में मंगलवार को भी दिन में रुक-रुक कर बारिश होती रही और पूरे दिन शहर में धुंध घिरी रही।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App