शिमला संसदीय क्षेत्र में रेस्लिंग अकादमी

By: Jul 8th, 2018 12:03 am

सोलन— सीडब्ल्यूई रेस्लिंग शो के दौरान खेल मंत्री गोविंद ठाकुर ने ऐलान किया कि प्रदेश में रेस्लिंग अकादमी शिमला संसदीय क्षेत्र में खोली जाएगी। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि संसदीय क्षेत्र के किस जिला में यह अकादमी खुलेगी। उन्होंने इस बात का खुलासा भी नहीं किया कि यह अकादमी सरकार अपने दम पर खोलेगी या फिर खली को इसकी बागडोर सौंपी जाएगी। पुलिस ग्राउंड में शनिवार को आयोजित सीडब्ल्यूई दि खली रिटर्न रेस्लिंग शो लोगों के जहन में एक अमिट छाप छोड़ गया। राखी सावंत व खली सहित अन्य रेसलर्स की फाइट देखने पहुंची हजारों की भीड़ के आगे पुलिस मैदान भी छोटा पड़ गया। हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी शो में नहीं पहुंच सकी। राखी सावंत ने हिमाचली नाटी डालकर दर्शकों को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। प्रदेश के नवोदित युवा पहाड़ी गायक दिलीप सिरमौरी ने भी राखी सावंत का बखूबी साथ दिया। शो देखने के लिए हरियाणा व पंजाब से लोग पहुंचे।

सोलन के शो में राखी सावंत, खली सहित विदेशी रेसलर्ज ने झुमाए दर्शक

विदेशी रेसलर्ज की मिलीभगत से हारा भारतीय योद्धा

शो के दौरान रेसलिंग का दौर शुरू होते ही सर्वप्रथम रॉयल रंबल की तर्ज पर फाइट आयोजित की गई। इसमें देशी व विदेशी रेसलर ने हिस्सा लिया। इनमें डियर डॉल, ग्लोबल लाइट, प्रिंस, प्रजापति, बिग जॉनसन, पारूल, लक्की, क्रिमसन व अन्य शामिल थे। सभी फाइटर एक दूसरे को रिंग से बाहर फेंकने के लिए मशक्कत करते रहे और अंत में बिग जॉनसन, क्रिमसन व लक्की ही रिंग में बच पाए। इसके बाद विदेशी रेसलरों ने अकेले भारतीय को अपनी मिलीभगत का शिकार बनाया और रिंग से उठाकर बाहर फेंक दिया। फाइट के अंत में जॉन ने क्रिमसन को भी रिंग से बाहर कर फाइट अपने नाम की।

खली ने जीती बेल्ट

सोलन में चले दि ग्रेट खली शो के दौरान खली अपने साथी को बचाने के लिए अंत में रिंग में उतरे। रिंग में उतरते ही सभी रेसलर खली से डरकर रिंग से बाहर कूद गए और अंत में खली ने बेल्ट अपने नाम कर ली।

खली का सपना पूरा

दि ग्रेट खली ने कहा कि उनका सपना था कि अपनी जन्मभूमि में इस तरह का शो आयोजित करने का सपना पूरा हो गया है। उनके इस सपने को पूरा करने में जहां भी कोई दिक्कत आई तो प्रदेश सरकार ने साथ खड़े रह कर उसे हल किया है, इसके लिए प्रदेश सरकार का आभार।

माता-पिता भी पहुंचे

रेस्लिंग शो से जहां दर्शकों की यादें जुड़ गई हैं, वहीं यह शो दलीप सिंह राणा उर्फ खली के लिए यादगार बन गया है।  शो में खली के पिता डोले राम राणा व उनकी माता भी विशेष रूप से उपस्थित रहीं।

खेल मंत्री की धर्मपत्नी ने रिंग में काटा जन्मदिन का केक

खेल मंत्री गोविंद ठाकुर की धर्मपत्नी रजनी ठाकुर का शनिवार को जन्मदिन था। इसे देखते हुए सोलन के शो के लिए शनिवार का दिन तय किया गया था। इसके बाद रिंग में गोविंद ठाकुर की धर्मपत्नी ने केक काटकर जन्मदिन मनाया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App