संतोषगढ़ में ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग का खुमार

By: Jul 12th, 2018 12:05 am

 संतोषगढ़ —दुनिया भर में इन दिनों छाए फीफा वर्ल्ड कप के खुमार के बीच स्थानीय जनता अब ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग का भी बेसब्री से इंतजार कर रही है। रोमांच व जोश से भरे इस खेल को लेकर युवा इस कद्र दीवाने हो रहे हैं कि जहां भी युवाओं की टोली एकत्रित हो रही है वहां फीफा वर्ल्ड कप के साथ ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग की ही बातें हो रही हैं। इस लीग की विजेता टीम को एक लाख रुपए के नकद पुरस्कार से नवाजा जाएगा। गगरेट क्षेत्र स्थित प्रतिष्ठित ल्यूमिनस उद्योग इस लीग में प्रायोजक की भूमिका निभा रहा है। इस लीग को लेकर युवाओं के क्या विचार हैं, यह जानने का ‘दिव्य हिमाचल’ ने प्रयास किया तो युवाओं ने कुछ इस अंदाज में अपनी भावनाएं व्यक्त कीं।

बेहतरीन मौका

संतोषगढ़ के प्रिंस का कहना है कि प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, लेकिन उन्हें उचित मंच न मिल पाने से प्रतिभा दब कर रह जाती है। ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग एक बेहतरीन प्रयास है और खिलाडि़यों के साथ-साथ आम जनता के दिल पर भी इसने अपनी छाप छोड़ी है।

बढ़वा मिलेगा

संतोषगढ़ के गौरव सैणी का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग को अगर प्रदेश सरकार भी प्रोत्साहित करे तो यह फुटबाल खिलाडि़यों के सुनहरी भविष्य के लिए बेहतर होगा। कबिल-ए-तारीफ है कि ‘दिव्य हिमाचल’ अपने स्तर पर ही फुटबाल को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है।

अलग पहचान

ऊना के रोहित चौधरी का कहना है कि वास्तव में ‘दिव्य हिमाचल’  हिमाचली हितों की पैरवी करता है। ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। इस लीग के जरिए फिर से फुटबाल खिलाडि़यों पर न सिर्फ धन वर्षा होगी बल्कि खिलाड़ी अपनी एक अलग पहचान बनाएंगे।

उज्ज्वल भविष्य

संतोषगढ़ के हर्ष का कहना है कि फुटबाल प्रदेश के हर कोने में खेला जाता है, लेकिन अफसोस की बात है कि फुटबाल को प्रोमोट करने के लिए सरकार भी अधिक दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल को बढ़ावा देने के लिए आगे आया है और इससे फुटबाल का भविष्य प्रदेश में उज्ज्वल दिखने लगा है।

सराहनीय प्रयास

संतोषगढ़ के बलजीत सैणी का कहना है कि प्रदेश में वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेंमेंट की बजाय फुटबाल जैसे खेल को बढ़ावा मिलना चाहिए। ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयास सराहनीय है। इसका श्रेय ‘दिव्य हिमाचल’ को जाएगा।

बेसब्री से इंतजार

ऊना के मुनीष कुमार का कहना है कि फीफा वर्ल्ड कप के बीच ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग का युवा बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस लीग का अपना ही रुतबा व स्तर है। फुटबाल खिलाड़ी भी इस लीग में खेल कर गौरवांवित महसूस करते हैं। फुटबाल लीग में भाग ले रही टीमों को शुभकामनाएं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App