अटलजी प्यार की दास्तां लिख गए : धर्मेंद्र

By: Aug 19th, 2018 12:10 am

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की खबर से पूरा देश सदमे में है। बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र अटलजी को याद करते हुए रो पड़े। वह बताते हैं कि अटलजी के प्यार के कारण ही वह राजनीति में गए थे। अटल जी कभी उन्हें राजनीति की बाते बताते तो कभी अपनी कविताएं भी सुनाते थे।

धर्मेंद्र की मानें तो अटलजी के व्यक्तित्व में अजीब सी कशिश थी, जिसकी वजह से सिर्फ वही नहीं तमाम और भी लोग उनकी ओर खिचे चले जाते थे। धर्मेंद्र बताते हैं, ‘ईमानदारी, सच्चाई, साहस और बात-बात पर मेरी तरह की जज्बाती होने वाले अटलजी को देश से बड़ा प्यार था। वह चाहते थे कि सब लोग मिल-जुल कर प्यार मोहब्बत से रहें, यही वजह थी कि वह पाकिस्तान के साथ रिश्तों को सुधारने में लगे रहें। उनके सामने मैं ज्यादा कुछ बोल नहीं पाता था। उनसे जब भी मिलता वह बोलते और मैं सुनता था।

नम आंखों से धर्मजी कहते हैं, अटलजी के निधन की खबर सुनकर मुझे बड़ा सदमा हुआ। बहुत दुःख की खबर थी। मेरे लिए वह बेहद अजीज थे, मैं बता नहीं सकता कि मैं उनका कितना सम्मान करता था। मैं जब राजनीति में भी गया था, तो अटलजी के प्यार की वजह से ही गया था, उन्होंने ही मुझे बुलाया था।

इस समय मुझे कुछ सूझ नहीं रहा है कि क्या बोलूं। मैं जब भी उनके पास जाता था वह खड़े होकर कहते धर्मेंद्र और फिर मुझे गले लगाते थे। मुझे वह बहुत प्यार करते थे। मैं उनकी कविताएं भी सुनता था। उनसे जुड़ी बातें बयान नहीं कर पाऊंगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App