आयोग ने तय की छंटनी परीक्षा की तिथियां

By: Aug 26th, 2018 12:01 am

हमीरपुर — प्रदेश कर्मचारी चयन ने छह पोस्ट कोड की छंटनी परीक्षा की तिथियां तय कर दी हैं। फूड सेफ्टी पोस्ट कोड-657 की परीक्षा 13 सितंबर को सुबह दस से 12 बजे तक हमीरपुर, धर्मशाला, मंडी व शिमला में होगी। असिस्टेंट प्रोग्रामर पोस्ट कोड-649 की परीक्षा 26 सितंबर को सुबह दस से 12 बजे तक तथा ड्राइवर, एचपीएसएससी हमीरपुर की परीक्षा शाम के सत्र दो से चार बजे हमीरपुर में होगी। क्लर्क पोस्ट कोड 627 की परीक्षा 30 सितंबर को सुबह दस से 12 बजे तक सभी जिला मुख्यालयों पर होगी। वहीं लैब टेक्नीशियन पोस्ट कोड-645 की परीक्षा 30 सितंबर को शाम दो से चार बजे तक होगी। क्लर्क पोस्ट कोड-692 की परीक्षा 29 अक्तूबर को सुबह दस से 12 बजे तक सभी जिला मुख्यालयों में होगी। आयोग के सचिव जितेंद्र कंवर ने बताया कि अभ्यर्थियों के रोल नंबर व परीक्षा केंद्र निर्धारित तिथि से 15 दिन पहले ऑनलाइन जनरेट किए जाएंगे। सभी पात्र अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड कार्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

15 अंकों का मूल्यांकन पहली तक

हमीरपुर — हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने टीजीटी (आर्ट्स) पोस्ट कोड-631 में 15 अंकों का मूल्यांकन 16 अगस्त से पहली सितंबर तक निर्धारित किया है। यह जानकारी आयोग के सचिव जितेंद्र कंवर ने दी। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की एलाइड सर्विस की लिखित परीक्षा 27 से 29 अगस्त तक होगी। इस कारण यदि किसी अभ्यर्थी का मूल्यांकन 27 से 29 अगस्त के बीच आता है और अभी नहीं हुआ है, तो उनका मूल्यांकन पहली सितंबर को होगा।

एचपीयू कुलपति को किताब भेंट

शिमला — हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में शनिवार को डा. महेंद्र शर्मा ने विश्वविद्यालय के कुलपति आचार्य सिकंदर कुमार को अपनी पुस्तक ‘विश्व सूक्ति दिग्दर्शन’ भेंट की। कुलपति ने डा. महेंद्र शर्मा को इनके प्रयासों के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं। इस अवसर पर डा. डीडी वर्मा भी उपस्थित थे।

कांग्रेस अनुसूचित विभाग की चर्चा 30 को

शिमला — हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अनुसुचित जाति विभाग की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 30 अगस्त को विश्वकर्मा मंदिर हाल मंडी में रखी गई है। सभी प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी एवं जिला अध्यक्ष भाग लेंगे। प्रदेश कार्यकारिणी की इस बैठक में सितंबर महीने होने जा रहे राज्य स्तरीय दलित सम्मेलन ‘संविधान बचाओ-देश बचाओ’ की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी तथा आगामी लोकसभा चुनावों के लिए रणनीति पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

महिला कांग्रेस में पांच सचिव तैनात

शिमला — हिमाचल प्रदेश कांग्रेस महिला अध्यक्ष सुशीला नेगी ने प्रदेश महिला कांग्रेस का विस्तार कर प्रदेश सचिवों की नियुक्ति की है। वंदना धीमान बिलासपुर, उतरा ठाकुर कांगड़ा पालमपुर, काजल शर्मा सिरमौर, उषा शर्मा सोलन, इंदु वर्मा, जो जिला शिमला से संबंधित हैं, को सचिव बनाया गया है। इनकी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App