एक नजर

By: Aug 13th, 2018 12:01 am

सोमनाथ चटर्जी की हालत नाजुक

कोलकाता — पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी की हालत नाजुक बनी हुई है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के वयोवृद्ध नेता श्री चटर्जी को गुर्दे की बीमारी के चलते दस अगस्त को फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डाक्टर उनके स्वास्थ्य पर बराबर निगाह रखे हुए हैं।

सीरिया में धमाका 39 लोगों की मौत

बेरूत — सीरिया के उत्तरी हिस्से में हुए एक विस्फोट में कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य जख्मी हुए हैं। विस्फोट के कारणों का तुरंत पता नहीं चल सका है। विपक्ष द्वारा संचालित सीरियन सिविल डिफेंस ने बताया कि तुर्की की सरहद के पास सरमदा गांव में रविवार को विस्फोट हुआ।  विस्फोट की वजह से पांच मंजिला इमारत गिर गई, जिसमें कई लोग दब गए। ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने मृतकों की संख्या हालांकि 18 बताई है।

कार पलटी, सात बच्चों की जान गई

गोधरा  — गुजरात में पंचमहाल जिला के जांबुघोडा क्षेत्र में एक कार के पलट जाने से एक ही परिवार के सात बच्चों की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को बताया कि हालोल-बोडेली राजमार्ग पर जबान गांव के पास शनिवार देर रात हालोल से बोडेली की ओर जा रही कार का पहिया निकल जाने से कार बेकाबू होकर रोड से पलट कर पानी भरे गड्ढे में डूब गई। हादसे में कार में सवार एक ही परिवार के सात बच्चों की पानी में डूब जाने से मौके पर मौत हो गई, जबकि कार चालक बच गया।

भ्रष्टाचारियों के खिलाफ हो कार्रवाई

दुबई — ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्ला अली खमनेई ने देश में वित्तीय भ्रष्टाचार के दोषियों के खिलाफ त्वरित कानूनी कार्रवाई करने का आह्वान किया है। श्री खमनेई ने कहा कि अदालतों का उद्देश्य वित्तीय भ्रष्टाचार के दोषियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा देना होना चाहिए। ईरान की न्यायपालिका के प्रमुख अयातुल्ला सादिक अमोली लारीजानी ने श्री खमनेई को एक पत्र लिखकर कहा कि देश में आर्थिक युद्ध जैसे हालात हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App