एक नजर

By: Aug 22nd, 2018 12:01 am

इटली के जलप्रपात में 11 लोग बहे

रोम — इटली के दक्षिणी हिस्से में भारी बारिश के कारण जलप्रपात की तेज धारा में 11 लोग बह गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। नागरिक संरक्षण विभाग के मुताबिक कलाब्रिया इलाके में भारी बारिश के बाद घाटियों में पानी का बहाव अचानक तेज हो गया, जिससे 11 लोगों की पानी में डूबकर मौत हो गई, जबकि 23 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। कुछ लोगों को बहाव में घिरने के बाद बीमार होने के कारण इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मृतकों और घायलों की नागरिकता का अभी पता नहीं चल सका है।

160 लोग छोड़े 20 अब भी बंधक

काबुल — अफगानिस्तान के उत्तरी इलाके में तीन बसों पर सवार यात्रियों के सामूहिक अपहरण के एक दिन बाद ही 160 नागरिकों को रिहा कर दिया, जबकि कम से कम 20 पुलिसकर्मियों और सेना के जवानों को बंधक बनाकर रखा गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। यहां आने के लिए सोमवार को बसों से रवाना हुए करीब 200 यात्रियों को तालिबान विद्रोहियों ने उत्तरी प्रांत कुंडुज के पास बंधक बना लिया था।

लंदन में गोलीबारी तीन लोग घायल

लंदन — लंदन के किंग्सबरी ट््यूब स्टेशन में गोलीबारी में तीन लोग घायल हो गए। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि 20 अगस्त को रात लगभग नौ बजकर 45 मिनट पर किंग्सबरी रोड (एनडब्ल्यू 9) पर गोलीबारी की सूचना के बाद पुलिस और एंबुलेंस सेवा को सतर्क कर दिया गया।

एक के बाद एक नौ राकेट दागे

काबुल — अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के दूतावास वाले इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच छिड़ी जंग के बीच मंगलवार सुबह एक के बाद एक कम से कम नौ राकेट दागे गए। अभी तक इन हमलों में सिर्फ दो लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। खबर के मुताबिक, रेखा खाना जिला में ईदगाह मस्जिद के ऊपर हेलिकाप्टर उड़ते दिखे और सब तरफ धुआं ही धुआं था। काबुल स्टेडियम के पास भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात है।

बिहार की सांसद रंजीत रंजन बरी

पटना — बिहार की राजधानी पटना में सांसदों-विधायकों की नवगठित विशेष अदालत ने चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में मंगलवार को सांसद रंजीत रंजन को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया। विशेष न्यायाधीश परशुराम सिंह यादव ने खुले न्यायालय में सांसद श्रीमती रंजन की उपस्थिति में अपना फैसला सुनाया। इस मामले में अभियोजन की ओर से पांच गवाहों की गवाही कराई गई थी, जिनमें से चार पक्षद्रोही घोषित किए गए थे।

नवाज के दामाद  अस्पताल में भर्ती

रावलपिंडी — पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) सफदर को हृदय संबंधी तकलीफें होने पर रावलपिंडी के कार्डियोलॉजी इंस्टीच्यूट में मंगलवार सुबह भर्ती कराया गया। सूत्रों ने कहा है कैप्टन सफदर को हृदय संबंधी उपचार के लिए रावलपिंडी इंस्टीच्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी में भर्ती कराया गया है। वह भष्ट्राचार के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद अदियाला जेल में बंद थे। अदालत से उनकी जमानत याचिका खारिज हो गई है। सूत्रों के अनुसार उनका चिकित्सा परीक्षण चल रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App