एक नजर

By: Aug 27th, 2018 12:01 am

स्टालिन ने अध्यक्ष पद के लिए भरा पर्चा

चेन्नई — द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के कार्यकारी अध्यक्ष एवं तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने रविवार को पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा। इसके अलावा वरिष्ठ नेता दुरई मुरुगन ने पार्टी के कोषाध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा। दोनों नेताओं ने पार्टी कायार्लय में संगठन सचिव आर एस भारती के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

ईरान में भूकंप; दो की मौत, 241 जख्मी

तेहरान — ईरान के करमनशाह प्रांत में रविवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, जिससे दो लोगों की मौत हो गई और 241 लोग घायल हो गए। खबर के अनुसार भूकंप के कारण हताहत हुए लोगों में से अधिकतर करमनशाह के उत्तर-पूर्व में स्थित ताजेहाबाद शहर से है। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.9 मापी गई।

आस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री का इस्तीफा

सिडनी — आस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री जुली बिशप ने स्कॉट मॉरिसन को नया प्रधानमंत्री चुने जाने के दो दिन बाद ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके पहले श्री मॉरिसन वित्त मंत्री थे। उन्हें मैलकम टर्नबुल के स्थान पर चुना गया है। सुश्री बिशप ने रविवार को ट््वीट करके यह जानकारी दी।

नहीं रहे अमरीकी सीनेटर मैक्कन

वाशिंगटन — अमरीकी सीनेटर और वियतनाम युद्ध के नायक जॉन मैक्कन (81) का निधन हो गया है। खबर के मुताबिक, उन्होंने पारिवारिक सदस्यों की मौजूदगी के बीच अंतिम सांस ली। वह जुलाई, 2017 से ब्रेन ट्यूमर का इलाज करा रहे थे। छह बार सीनेटर रहे मैक्कन को 2008 में रिपब्लिकन पार्टी ने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया था। मैक्कन के निधन पर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी शोक जताया। ओबामा ने कहा कि वह अमरीका के महान नेतृत्वकर्ताओं में से थे और उन्होंने देश की गौरवशाली परंपरा को आगे ले जाने का काम किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App