एक नजर

By: Aug 30th, 2018 12:01 am

बांग्लादेश में महिला पत्रकार की हत्या

ढाका — बांग्लादेश के उत्तरी जिला पाबना में अज्ञात हमलावरों ने तेजधार हथियार से हमला करके एक महिला पत्रकार की हत्या कर दी। स्थानीय पत्रकारों ने हमलावरों को तत्काल गिरफ्तार करके घटना की जांच की मांग की है। सुब्रणा निजी टेलीविजन चैनल ‘आनंदा’ तथा दैनिक ‘जाग्रोतो’ में संवाददाता थीं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम कुमार ने बताया कि फिलहाल सुब्रणा की हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस हत्यारों की तलाश में जुटी हुई है।

फिलीपींस में विस्फोट, दो की मौत

मनीला — दक्षिण फिलीपींस के सुल्तान कुदरत प्रांत के इसुलान में एक कपड़ा स्टाल के सामने मोटरसाइकिल के भीतर छिपाकर रखे गए बम के फटने से दो लोगों की मौत हो गई और 37 अन्य घायल हो गए। ये लोग स्थानीय त्योहार के मौके पर बाजार में खरीददारी कर रहे थे। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

यूनान की नौका में लगी आग

एथेंस — यूनान की यात्री नौका में आग लगने के बाद उसे वापस पिराउस बंदरगाह पर उतारा गया। यूनान के तटरक्षक ने बुधवार को कहा नौका यात्रियों को लेकर यूनान के क्रिटे द्वीप स्थित चानिया जा रही थी, लेकिन आग लगने के बाद उसे वापस पिराउस बंदरगाह पर उतारा गया। नौका ने 1016 लोग सवार थे।

अत्याचार के लिए सू की दोषी नहीं

वाशिंगटन — अमरीका की सीनेटर मिच मैककोनेल ने कहा है कि रोहिंग्या पर अत्याचार के लिए म्यांमार की नेता आंग सान सू की को दोषी नहीं ठहराया जा सकता। श्री मैककोनेल ने कहा कि इस बात में कोई संदेह नहीं है कि म्यांमार में रोहिंग्या पर अत्याचार हुआ, लेकिन इस अत्याचार के लिए सुश्री सू की को दोषी नहीं ठहराया जा सकता, क्योंकि उनके पास सैन्य कार्रवाई को रोकने की शक्तियां नहीं थीं।

भूकंप से कांपा न्यू कैलिडोनिया

सिडनी — दक्षिण प्रशांत के न्यू कैलिडोनिया प्रांत के नजदीक बुधवार सुबह जबरदस्त भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिनकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.1 मापी गई। प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने बताया कि भूकंप का केंद्र न्यू कैलिडोनिया की राजधानी नौमिआ से 372 किलोमीटर पूर्व में जमीन की सतह से दस किलोमीटर नीचे था और शुरुआत में इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर सात बताई गई थी।

करूणानिधि की पत्नी अस्पताल में

चेन्नई — तमिलनाडु के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री एम करूणानिधि की पत्नी दायालु अम्माल को सांस सबंधी दिक्कत के कारण मंगलवार रात अस्पताल में भर्ती कराया गया। द्रमुक सूत्रों ने बताया कि 82 वर्षीय दायालु अम्माल को मंगलवार रात सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी और इसके चलते उन्हें शहर के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

हादसे में पूर्व सांसद हरिकृष्णा की मौत

हैदराबाद — तेलुगू देशम पार्टी(तेदेपा) के पूर्व सांसद और अभिनेता नंदमुरी हरिकृष्णा का बुधवार तड़के नालगोंडा जिला में एन्नीपारथी के समीप अंदानकी-नारकेटपल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग के समीप एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया। उनकी कार सड़क किनारे डिवाडर से टकरा पलट गई थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App