बीडीटीएस में सत्ता के लिए जोड़तोड़ शुरू

By: Aug 23rd, 2018 12:02 am

विरोधी गुट ने सहायक पंजीयक को पत्र भेज बैठक बुलाने का किया आग्रह

बरमाणा (बिलासपुर)— एसीसी सीमेंट फैक्टरी बरमाणा से ढुलाई कार्य के लिए अधिकृत एशिया की सबसे बड़ी ट्रांसपोर्ट सभा (दि बिलासपुर जिला ट्रक आपरेटर परिवहन सहकारी सभा) बीडीटीएस में तख्ता पलट को लेकर एक मर्तबा फिर से अंदरखाते जोड़-तोड़ शुरू हो गई है। हालांकि बीडीटीएस की कुल 21 सदस्यीय कार्यकारिणी के विरोधी पक्ष के सदस्यों की ओर से सहायक पंजीयक सहकारी सभाएं विभाग बिलासपुर को एक पत्र प्रेषित कर मीटिंग आयोजित करने का आग्रह किया गया है, लेकिन बैठक बुलाने के लिए दिए गए पत्र का वास्तविक मकसद कुछ और ही है। ऐसे में यदि विरोधी पक्ष को सत्ता पक्ष के कुछ (नाराज) सदस्यों की स्पोर्ट मिल जाती है तो फिर अविश्वास प्रस्ताव भी लाया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक बीडीटीएस की 21 सदस्यीय कार्यकारिणी के चुनाव बीते साल 25 मार्च को आयोजित किए गए थे, जिनमें से 12 सदस्यों ने रमेश ठाकुर को अध्यक्ष तथा रजनीश ठाकुर को महासचिव चुना था। हालांकि कार्यकारिणी का कार्यकाल पांच वर्ष का है, लेकिन कुछ माह बाद ही विरोधी गुट ने सत्ता पक्ष में सेंध लगाते हुए तख्ता पलट का प्रयास किया था। इस पर सत्ता पक्ष ने भी पलटवार करते हुए विरोधी गुट के कुछ सदस्यों का समर्थन जुटाकर उनका प्रयास नाकाम कर दिया था। हालांकि इसके लिए उन्हें प्रबंधक कमेटी में आंशिक फेरबदल करना पड़ा था। अब ताजा घटनाक्रम में बीडीटीएस के विरोधी गुट के सदस्य एक बार फिर से सत्ता पक्ष को झटका देने की तैयारियों में जुटे हैं। अब विरोधी गुट के नौ सदस्यों ने सहायक पंजीयक सहकारी सभाएं को पत्र देकर सभा की बैठक बुलाने का आग्रह किया है। विरोधी गुट की ओर से सत्ता पक्ष के कुछ नाराज सदस्यों को अपनी ओर करने का प्रयास किया जा रहा है।

सभा अपने स्तर पर कर सकती है मीटिंग

सहायक पंजीयक सहकारी सभाएं विभाग बिलासपुर रमेश शर्मा ने बीडीटीएस के कुछ सदस्यों द्वारा सभा की बैठक आयोजित करने के लिए पत्र देने की पुष्टि की है। वहीं, उनका कहना है कि सभा अपने स्तर पर ही बैठक कर सकती है। इसमें विभाग का कोई हस्तक्षेप नहीं होता। लिहाजा सदस्यों द्वारा दिया गया पत्र उन्होंने सभा के कार्यालय सचिव को फॉरवर्ड कर दिया गया है।

एकजुट है कमेटी

बीडीटीएस अध्यक्ष रमेश ठाकुर ने कहा कि सभा का सारा काम सुचारू और पारदर्शी तरीके से चल रहा है। कुछ लोग झूठे आरोप लगा रहे हैं, लेकिन सभा की प्रबंधक कमेटी पूरी तरह से एकजुट है और सुचारू रूप से कार्य चल रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App