रामपुर में  खोले 16 फ्रूट  कलेक्शन सेंटर

By: Aug 12th, 2018 12:05 am

रामपुर बुशहर – एचपीएमसी और हिमफेड ने रामपुर में सी ग्रेड के सेब के लिए फल एकत्रिकरण केंद्र खोल ही दिए। रामपुर खंड में 16 फल एकत्रिकरण केंद्र खोलने की अधिसूचना जारी की गई। जिसमें 14 फल एकत्रिकरण केंद्र रामपुर खंड में व दो केंद्र ननखड़ी खंड में खोले गए है। ये एकत्रिकरण केंद्र चार अगस्त से काम करना शुरू कर देगें। इस बात की जानकारी रामपुर स्थित एचपीएमसी के शाखा प्रबंधक शालिगराम ने दी। उन्होंने कहा कि ये फल एकत्रिकरण केंद्र अब सीजन की समाप्ति तक कार्य करते रहेगें। रामपुर खंड में लघु एवं सीमांत बागबानों के हितों के लिए गानवी, घराट, दोफदा, गोपालपुर, डंसा, तकलेच, नरैंण, बाहली, खनोग, मझोली-टिप्पर में कलेक्शन सेंटर स्थापित किए गए हैं। इन सेंटरों में 35 किलो का जूट बैग, 7.50 रुपए प्रति किलो की दर से लिया जा रहा है। कुमारसैन तहसील में कांगल, कोटीघाट, ओडी, नागजुब्बड व करैवती में कलैक्शन सेंटर स्थापित किए गए हैं और लघु बागबानों को लाभ मिल रहा है।

हेल्मेट नहीं तो, पेट्रोल नहीं

हेल्मेट नहीं तो पेट्रोल नहीं, अब नारकंडा से लेकर ज्यूरी तक के तमाम पेट्रोल पंपों में ये नया फार्मूला लागू होने जा रहा है। ऐसे में वह बाइकर अब जल्द हेल्मेट खरीद लें जो अभी तक बिना हेल्मेट के बाईक चलाना अपनी शान समझते थे। अब अगर अपनी शान कायम रखनी है तो हेल्मेट पहनकर ही पेट्रोल मिलेगा।

छात्र ने की शिक्षक से मारपीट

करीब पांच हजार की संख्या वाले रामपुर कालेज में एक छात्र ने शिक्षक पर ही हाथ उठा दिया। इतना ही नहीं उक्त छात्र ने शिक्षक के कपड़े फाड़ दिए और काफी देर तक धक्का मुक्की की। जिसकी पहचान साहिल, निवासी रचोली के तौर पर हुई है। जबकि उक्त छात्र के साथ अन्य चार छात्र भी क्लास में मौजूद थे। जिन पर पुलिस और कालेज प्रबंधन ने कारवाई अमल में ला दी है।

रामपुर में शिक्षक से मारपीट के बाद प्रदेश भर में शिक्षकों की स्ट्राइक

पीजी कालेज रामपुर में शिक्षक से हुई मारपीट की गूंज अब प्रदेश स्तर पर उठने लगी है। बुधवार को प्रदेश भर में शिक्षकों ने काले बिल्ले लगा कर अपना रोष प्रकट किया और कक्षाओं का बहिष्कार किया। शिक्षक मारपीट में संलिप्त पांच छात्रों को कालेज से निष्कासित करने की जोरदार मांग उठ रही है। इसी मांग को लेकर पीजी कालेज रामपुर के शिक्षक संघ ने प्रदेश विश्व विद्यालय प्रशासन को शिकायत पत्र भेजा है। संघ ने छात्रों के निष्कासन न होने तक स्ट्राइक जारी रखने की चेतावनी दी है।

नाथपा-झाकड़ी के हाल 

बरसात ने लगाई एशिया की सबसे बड़ी भूमिगत नाथपा झाकड़ी परियोजना के बिजली उत्पादन पर बे्रक, रामपुर परियोजना भी नहीं कर पाई बिजली उत्पादन सतलुज में आए उफान ने 1500 मेगावाट की नाथपा झाकड़ी परियोजना में बिजली उत्पादन को ठप कर दिया है।

हेल्पलाइन नंबर रामपुर

एसडीएम कार्यालय       01782233002

पुलिस थाना  रामपुर      01782233010

पुलिस चौकी रामपुर      0172233977

आईपीएच विभाग         01782233125

लोक निर्माण विभाग      01782233017

परिवहन विभाग रामपुर   01782233131

बिजली विभाग            01782233042


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App