सिद्धू पर भारी पड़ा पाक दौरा

By: Aug 19th, 2018 12:01 am

भाजपा ने कांग्रेस पर बोला हमला; कहा, पाक सेनाध्यक्ष से गले मिल किया शहीदों का अपमान

चंडीगढ़— भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंजाब के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है। भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री तरुण चुग ने पंजाब के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान में इमरान खान के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा से गले मिलने पर भर्त्सना करते हुए इसे 125 करोड़ देशवासियों, सैनिकों, शहीदों का अपमान और इनके परिवारों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा बताया। श्री चुग ने यहां जारी एक बयान में कहा कि श्री सिद्धू ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति के साथ बैठ कर भारतीय संसद द्वारा पारित उस प्रस्ताव का भी उल्लंघन किया है, जिसमें पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा माना गया है। उन्होंने कांग्रेस से इस पर अपना दृष्टिकोण स्पष्ट करने की भी मांग की।  उन्होंने दावा किया कि श्री सिद्धू कांग्रेस की शह पर राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों से पहले पाकिस्तान जाकर देश के एक विशेष समुदाय को संदेश देना चाहते हैं। कांग्रेस हाइकमान यह काम मणिशंकर अय्यर और सलमान खुर्शीद जैसे नेताओं को पाकिस्तान भेज कर ‘मोदी सरकार’ से छुटकारा दिलाने के लिए पहले भी कर चुका है।

इमरान मंत्रिमंडल में शामिल हो जाएं नवजोत

जालंधर — पंजाब भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया ने शनिवार को कहा कि अपने राजनीतिक गुरु अटल बिहारी वाजपेयी के निधन को भूलकर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान जाना देश हित में नहीं है। श्री कालिया ने कहा कि श्री सिद्धू का यह व्यवहार निंदाजनक है। यदि श्री सिद्धू पाकिस्तान के प्रति बहुत उत्सुक हैं, तो उन्हें वहां रहना चाहिए और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को उन्हें उनके मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए अपने क्रिकेटर मित्र से पूछना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है और केंद्र सरकार ने सात दिन शोक घोषित किया है। ऐसे में पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री श्री सिद्धू ने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाना अच्छा व्यवहार नहीं है।

सिद्धू को पार्टी से निकाल कर देश से माफी मांगे कांग्रेस

अमृतसर — पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल जोशी ने कहा कि कांग्रेस पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए गए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी से निकाल कर देश से माफी मांगे। श्री जोशी ने शनिवार को कहा कि वह जबरदस्ती श्री इमरान खान से न्योता लेकर शोहरत हासिल करने और खबरों की सुर्खियां बटोरने पाकिस्तान गए हैं। उन्होंने कहा कि इमरान खान द्वारा न्योता पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर और कपिल देव को भी भेजा गया था, लेकिन इन देशभक्तों ने कोई न कोई बहाना लगाकर वहां जाने से मना कर दिया, लेकिन नवजोत सिद्धू को न्योता नहीं आने पर भी उन्होंने इमरान खान को फोन कर बधाई दी और उनसे जबरदस्ती न्योता लिया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App