इस हफ्ते की फिल्म : बत्ती गुल मीटर चालू

By: Sep 23rd, 2018 12:08 am

निर्देशक : नारायण सिंह

कलाकार :            श्रद्धा कपूर, शाहिद कपूर, यामी गौतम

संगीतकार : अनु मलिक, रोचक कोहली

रिलीज दिनांक : 21 सितंबर, 2018

दिव्य हिमाचल की रेटिंग : **/5

फिल्म की कहानी में आज की सच्चाई को दर्शाया गया है। आजकल भी कहीं-कहीं हमारे सामने ऐसी समस्याएं आती हैं कि हमने बिजली ज्यादा न खर्ची होगी, लेकिन बिजली बिल का भुगतान हमें ज्यादा करना होता है। फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ की कहानी उत्तराखंड के इंडस्ट्रियल इलाके में बिजली कंपनियों की मनमानी पर आधारित है। फिल्म में आम लोगों से जुड़ी बिजली के मोटे बिल की बड़ी समस्या पर चोट की गई है। वहीं सरकारी विकास और कल्याण के दावों पर भी मजेदार व्यंग्य किया गया है। सुशील कुमार पंत उर्फ  ‘एसके’ शाहिद कपूर ‘ललिता नौटियाल’ उर्फ नौटी ‘श्रद्धा कपूर’ और सुंदर मोहन त्रिपाठी ‘दिव्येंदु शर्मा’ तीनों दोस्त हैं, जो उत्तराखंड के नई टिहरी में रहते हैं। तीनों दोस्तों में कोई न कोई खूबी होती है। कोई दिमाग का शातिर तो कोई ज्यादा न बोलने वाला। फिल्म में दोनों दोस्त को एक ही लड़की से प्यार हो जाता हैं, बात प्यार की है। यह प्यार दोनों दोस्तों के बीच लड़ाई का कारण बन जाता है क्योंकि उसको नौटी  त्रिपाठी से प्यार हो जाता है।  उधर त्रिपाठी की प्रिंटिंग प्रेस में बिजली बहुत कम टाइम आने के बावजूद पहले ही महीने उसका डेढ़ लाख का बिजली बिल आ जाता है।

वह शिकायत करता है, लेकिन सुनने वाला कोई नहीं। कोई उसकी शिकायत को नहीं सुनते बल्कि उसका बिजली बिल पहले से ज्यादा बढ़ जाता है।

बिजली बिल बढ़ने से तंग होकर त्रिपाठी टिहरी झील में कूद कर आत्महत्या कर लेता है। दोस्त की जान से दुख होकर एसके इनसाफ  दिलाने के लिए हाईकोर्ट जाता है, जहां उसका सामना बिजली कंपनी की वकील गुलनार (यामी गौतम) से होता है। क्या एसके अपने दोस्त को इनसाफ दिला पाता है। क्या त्रिपाठी की बिजली बिल की समस्या का समाधान हो पाएगा। यह सब देखने के लिए आपको सिनेमा घर जाना होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App