एक नजर

By: Sep 1st, 2018 12:01 am

प्रदर्शन में सुधार कर रहे बुमराह

डिंडीगुल (तमिलनाडु)- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिशेल जॉनसन ने कहा है कि भारतीय युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सही दिशा में मेहनत कर रहे हैं और मैच दर मैच उनके प्रदर्शन में सुधार हो रहा है। जॉनसन आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से खेल चुके हैं जिसके सदस्य हार्दिक पंड्या और बुमराह भी रहे हैं। जॉनसन ने कहा, भारतीय पेस अटैक में काफी प्रतिभा है और मौजूदा टीम के तेज गेंदबाज काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि यह कब ताकतवर होगा, इसका इंतजार है। 36 वर्षीय जॉनसन ने कहा कि उन्हें जसप्रीत बुमराह ने काफी प्रभावित किया है। उन्होंने कहा, बुमराह ने मुझे पहले दिन से ही प्रभावित किया। मुझे याद है, जब मैं मुंबई इंडियंस के लिए नेट्स में अभ्यास कर रहा था। तब उन्होंने एक छोटी गेंद डाली जो सीधे मेरे हेलमेट पर लगी। मुझे लगा कि वह काफी तेज हैं। वह चीजों को आसान रखते हैं और उन्हें उलझाते नहीं है।

टेनी को हरा तीसरे दौर में नोवाक जोकोविच

न्यूयॉर्क- सर्बिया के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी (यूएस) ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। अपनी लय को बनाए रखते हुए जोकोविच ने पुरुष एकल के दूसरे दौर में अमेरिका के टेनी सैंडग्रीन को मात दी। रिपोर्ट्स के अनुसार, सेंट्रल कोर्ट पर गुरुवार रात खेले गए मैच में दोनों का सामना दूसरी बार हो रहा था। इस मुकाबले में जोकोविक ने सैंडग्रीन को 6-1, 6-3, 6-7 (2), 6-2 से हराया। बता दें कि चोटिल होने के कारण जोकोविच पिछले साल इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे। हालांकि, वह अब भी अपनी कोहनी की चोट से उबर रहे हैं। इस सीजन में उन्होंने विंबलडन से ग्रैंड स्लैम में वापसी की थी।

स्पेन को पीट अंडर- 20 वर्ल्ड कप चैंपियन बना जापान

वानेस (फ्रांस)- जापान ने बेहद संतुलित प्रदर्शन करते हुए फाइनल में स्पेन को 3-1 से मात देकर महिला अंडर- 20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, जापान ने पहली बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीता है। इससे पहले वह 2012 और 2016 में तीसरे स्थान पर रहा था। वहीं इस प्रतिस्पर्धा में स्पेन का यह अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। जापान की युवा टीम ने पूरे मैच पर अपना दबदबा बनाए रखा। जापान ने 38वें मिनट में हिनाटा मियाजावा के गोल के दम पर अपना खाता खोला। जापान के लिए दूसरा गोल 57वें मिनट में आया जहां साओरी टार्काडा ने अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। 8 मिनट बाद टार्काडा के पास पर फुका नागानो ने गोल कर जापान को 3-0 की मजबूत बढ़त दिला दी। स्पेन के लिए एकमात्र गोल सेंडेला अंडुजार ने 71वें मिनट में किया।

पहले ही दौर में टूटी यूकी भांबरी की चुनौती

न्यूयार्क- वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन में खेलने के लिए एशियाई खेलों से बाहर रहे देश के नंबर एक एकल खिलाड़ी यूकी भांबरी की चुनौती पहले ही दौर में टूट गई जबकि एशियाई खेलों के युगल स्वर्ण विजेता रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने अपने अपने जोड़ीदारों के साथ दूसरे दौर में जगह बना ली। विश्व रैंकिंग में 98वें नंबर पर मौजूद यूकी को फ्रांस के पिएरे ह्यूज हर्बट ने लगातार सेटों में 6-3, 7-6, 7-5 से पराजित किया। यूकी ने यूएस ओपन के लिए एशियाई खेलों को तिलांजलि दी थी। लेकिन इसका उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा। यदि वह एशियाई खेलों में खेलते तो देश के लिए पदक जीत सकते थे। इस बीच एशियाई खेलों के युगल स्वर्ण विजेता भारत के दिविज शरण और न्यूजीलैंड के आर्टेम सिताक ने अमेरिकी जोड़ी मार्टिन रेडलिकी और इवान झू को 6-4, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली। शरण के साथ स्वर्ण जीतने वाले रोहन बोपन्ना ने फ्रांस के एडवर्ड रोजर वेसेलीन के साथ साइप्रस के मार्कस बगदातिस और जर्मनी मिशा ज्वेरेव को 4-6, 6-3, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली।

दिल्ली डायनामोज में तीन नए खिलाड़ी शामिल

नई दिल्ली- फुटबॉल टीम दिल्ली डायनामोज एफसी ने इंडियन सुपर लीग(आईएसएल) के पांचवें सीजन के शुरू होने से पहले तीन नए खिलाड़यिं को टीम में शामिल किया है। दिल्ली डायनामोज ने शुक्रवार को एड्रिया कारमोना, प्रदीप मोहनराज औरजियानी जुइवेरलून को टीम में शामिल करने की घोषणा की है। तीन नए खिलाड़यिं के शामिल होने से टीम में दो विदेशी खिलाड़यिं के कोटे को भी पूरा कर लिया गया है। हॉलैंड अंडर -21 टीम के पूर्व डिफेंडर जुइवेरलून स्पैनिश क्लब लियोनेसा के बाद फेयरनूर्ड, मलोरका, एडीओ डेन हाग और ब्रोमविच एल्बियोन के लिए भी खेल चुके हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App