कहानी इंटरनेट लव से जुड़ी है….

By: Sep 2nd, 2018 12:10 am

एक समय होता था जब हाथों से लिखे संदेशों को शर्माते हुए अदला-बदली करना, एक लड़की का अपने प्रेमी के लिए रूमाल गिराना एक संभावित रिश्ते की शुरुआत हुआ करती थी। आज इंटरनेट के बढ़ते हुए इस्तेमाल के साथ आप एक रिश्ते में अपना रास्ता जबरदस्त तरीके से बना सकते हैं। कलर्स भारत का प्रीमियम हिंदी मनोरंजन चैनल अपनी नवीनतम पेशकश इंटरनेट वाला लव के साथ अपने दर्शकों के लिए जोशपूर्ण और नए जमाने की प्रेम कहानी लेकर आया है।  मुख्य भूमिका निभा रहे शिविन नारंग और तुनिषा से हुई वार्ता के प्रमुख अंश…

शिविन आप अपने शो के बारे में बताइए?

हमारे शो का टाइटल ही इंटरनेट वाला लव है, मतलब आजकल का लव जैसा आजकल चल रहा है, क्योंकि हमारी पूरी लाइफ  इंटरनेट से कनेक्ट है। यह एक वैसी लव स्टोरी नहीं है कि एक लड़का है व लड़की है वह दोनों एक दूसरे के पीछे भाग रहे हैं। यह दो अलग-अलग अनजाने किरदारों की कहानी है। लड़का तो सोशल मीडिया पर एक्टिव है, मगर लड़की नहीं है।

 अपने किरदार के बारे में बताइए?

 मेरे किरदार का नाम आरजे जय है, जो कि बहुत ही पापुलर आरजे है। उसके सोशल मीडिया में मिलियंस में फैंस हैं। उसकी पूरी लाइफ  इंटरनेट पर है, अगर गलती से जय का फोन न चले तो जैसे उसे हार्टअटैक आ जाता है। जय एक आरजे है तो उसकी लाइफ बहुत ही मजेदार है। वह एक मस्त-मौला इनसान है, जो वर्तमान में जिंदगी जीता है। मैं पहली बार रेडियो जाकी का किरदार कर रहा हूं जिसके लिए आपको प्रफुल्लित होने की जरूरत है।

आप पर्सनल लाइफ  में इंटरनेट पर कितने सक्रिय हैं?

पर्सनल लाइफ  में इंटरनेट पर उतना सक्रिय नहीं हूं जितना कि जय है। ऐसा नहीं है कि मुझे नालेज नहीं है, मुझे सब-कुछ समझ आता है। बिना बात के सेल्फी डाल दी खैर ये तो हमारा प्रोफेशन है। कुछ यूज फुल चीजें डालिए कि उनसे दूसरों को कुछ अनुभव हो व सीख मिले।

आप इंटरनेट वाले लव पर यकीन करते हैं?

मुझे ऐसा नहीं लगता कि आपको इंटरनेट पर एकदम प्यार हो जाए, यह तो एक जरिया है मिलने का। आजकल हमारा इंटरनेट पर भी ट्रस्ट का रिलेशन बन गया है। हमारी बिजनेस डील या हमारी बातें भी नेट पर ही हो रही हैं।

यह किरदार निभाना कितना चैलेंजिंग रहा?

 जय का किरदार निभाना मेरे लिए काफी चैलेंजिग रहा। जब कलर्स वालों ने मुझे इस शो के लिए एप्रोच किया तो एक आरजे की भूमिका निभाना इतना आसान नहीं था। एक आवाज को खाली आप सुन रहे हैं कि ये देखने में कैसा होगा, आप उस आवाज से कनेक्ट हो जाते हैं। यह किरदार निभाना मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण था।

तुनिषा शर्मा, अपने किरदार के बारे में बताइए?

मेरे किरदार का नाम आध्या वर्मा है, जो बहुत ही स्वीट व सिंपल सी लड़की है। आध्या को इंटरनेट व टेक्नोलोजी से एलर्जी है। वह हमेशा इन चीजों से दूर रहती है, जैसे फेमिली के साथ कहीं खाना खाने जा रहे हैं,या किसी से मिलने जा रहे हैं। ये सब काम छोड़कर हम सेल्फी लेते हैं। मेरा ये मानना है कि इंटरनेट से मंगवाए हुए कपड़े हमें फिट नहीं आते हैं तो रिश्ते कैसे बनाएंगे।

तुनीषा और आध्या में क्या समानता है?

तुनीषा और आध्या दोनों ही इंटरनेट से शापिंग नहीं करती हैं। तुनिषा तो अपनी माम के साथ हमेशा शापिंग करने जाती है आध्या का मानना है कि हम आनलाइन कपड़े मंगवाते हैं, वे फिट नहीं आते। हम मंगवाते कुछ हैं और कुछ आता है कभी साइज में पंगा हो जाता है। उसे लगता है कि इंटरनेट फालतू की चीज है।

आपको इंटरनेट पर लव कब कैसे होगा?

उसके लिए ही तो शो बना  है। जब आप यह शो देखेंगे बहुत रोमांचक स्टोरी है। वैसे मैं रियल लाइफ  में इंटरनेट पर विश्वास करती हूं। यूज करती हूं, मगर बाकी लोगों से थोड़ा सा पीछे हूं।

आप एक्टिंग से कैसे जुड़े?

मेरे परिवार से कोई भी इस इंडस्ट्री में नहीं है। बस वाहेगुरु जी की कृपा से यह सब हो गया। मेरे मम्मी-पापा का यही सपना है कि मैं फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनूं। स्कूल में कोई कार्यक्रम होता था तो मैं उसमें हिस्सा लेती थी।

चंडीगढ़ से मुंबई तक सफर कैसा रहा?

मैं 2014 में चंडीगढ़ से मुंबई आ गई थी। तेरह साल की उम्र में मैंने पहली फिल्म फितूर में काम किया था फितूर मूवीज का मेरा बहुत अच्छा एक्सपरियंस रहा। पहला धारावाहिक मैंने ‘महाराणा प्रताप’ किया था। मैंने काफी आडिशन दिए, लोगों से मिली। अभिनय करने के लिए मुझे ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा। सबसे बड़ा संघर्ष मेरा यही रहा कि अपनी फैमिली व दोस्तों से दूर रहना पड़ा।

किसी प्रोजैक्ट में काम करने के लिए डिसीजन आपका या मम्मी का?

दोनों मिलकर ही डिसकस करते हैं अगर मुझे स्टोरी पसंद आती है तो मम्मी का भी बहुत स्पोट होता है। मेरी मम्मी ने कभी किसी चीज के लिए फोर्स नहीं किया। मेरी मां ने मेरी शुरू से ही बहुत सहायता की है। अपनी मां से मैं बहुत प्यार करती हूं।

इसके अलावा आप क्या कर रहे हैं?

अभी तो पूरा फोक्स इंटरनेट वाला लव पर ही है मेरा पहला लीड शो है इसलिए मेरा पूरा ध्यान इसी पर है। मेहनत कर रही हूं।

— अजय शर्मा, दिल्ली


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App