मैड़ी में बाबा, सुंदरनगर में युवक ने लूटी नाबालिग की आबरू

By: Sep 10th, 2018 12:15 am

पाखंडी ने इलाज के बहाने किया बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

अंब – अंब उपमंडल के अंतर्गत धार्मिक स्थल मैड़ी में एक बाबा के पास अपनी मानसिक बीमारी का इलाज करवाने आई 15 वर्षीय नाबालिगा के साथ एक 55 वर्षीय बाबा द्वारा दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने इस मामले में संलिप्त बाबा को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि बाबा वहां अकेला रह रहा था, जबकि उसका परिवार जर्मनी में रहता है।  जानकारी के अनुसार जिला मंडी के अतंर्गत सरकार क्षेत्र के तहत रहने वाली नाबालिगा अपनी मानसिक बीमारी के कारण परेशान थी। उसके माता-पिता अपने एक रिश्तेदार के कहने पर पीडि़ता के माता-पिता शनिवार को उसको लेकर बाबा के पास शाम करीब पांच बजे इलाज करवाने पहुंच गए। बाबा ने उसे कमरे के अंदर बैठा दिया, जबकि उसके साथ आए उनके परिजनों को बाहर इंतजार करने की सलाह दी। इसके बाद बाबा ने एक योजनाबद्ध तरीके से इस नाबालिग लड़की को शराब पिलाने के बाद उसका उपचार करने के बजाय उसके साथ दुष्कर्म किया। करीब एक घंटे तक जब यह नाबालिग कमरे के बाहर नहीं आई तो परिजनों ने कमरे का दरवाजा खटखटाया। इस पर बाबा ने दरवाजा खोला। उसके बाद परिजनों ने अपनी बेटी को नशे की हालत में देखा तो वे दंग रह गए। बाद में पीडि़ता ने सारी घटना की जानकारी परिजनों को दी। परिजनों ने इस घटना की शिकायत अंब थाना में दर्ज करवाई। पुलिस ने पीडि़ता का मेडिकल करवाया, जिसमें नाबालिगा के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है।

डीएसपी कहते हैं

डीएसपी मनोज जम्वाल ने बताया कि मैड़ी में नाबालिगा के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। दसके चलते एक बाबा के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

शादी का झांसा देकर आरोपी ने बनाए शारीरिक संबंध

सुंदरनगर – सुंदरनगर उपमंडल में एक नाबालिग छात्रा के साथ शादी का झांसा देकर बलात्कार करने का मामला सामने आया है। नाबालिगा छात्रा छह माह की गर्भवती है। वहीं, डैहर के रहने वाले एक युवक (26) पर छात्रा के साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया गया है। बताया जा रहा है कि युवक की दो माह पहले ही शादी हुई है। युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार पीडि़ता ने अपने माता-पिता के साथ शनिवार देर रात पुलिस स्टेशन सुंदरनगर में आकर आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई। पीडि़ता स्थानीय संस्थान में आईटीआई की छात्रा है। मामले की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी सुंदरनगर गुरवचन सिंह ने बताया कि पीडि़ता नाबालिग है और आरोपी व पीडि़ता दोनों पहले दोस्त थे। बाद में दोस्ती प्यार में बदल गई। उन्होंने बताया कि आरोपी पीडि़ता के साथ काफी समय से संपर्क में था और शादी करने के सपने दिखाकर उसके साथ बलात्कार करता रहा। गुरवचन सिंह ने बताया कि इस घटना का जब युवती के परिवार वालों को पता चला तो उन्होंने पीडि़ता के साथ थाना सुंदरनगर में आकर तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी। वहीं पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 व पोक्सो एक्ट में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं डीएसपी सुंदरनगर तरनजीत सिंह का कहना है कि इस मामले से जुड़े हर पहलू की आरोपी से गहनता से पूछताछ की जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App