शहीद को केजरीवाल सरकार देगी एक करोड़

By: Sep 22nd, 2018 12:02 am

हरियाणा के शहीद नरेंद्र सिंह दहिया के घर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री, बंधाया परिवार को ढांढस

सोनीपत —दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को हरियाणा में सोनीपत के थाना कलां गांव के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान शहीद नरेंद्र सिंह दहिया के घर पहुंचकर उनके परिजनों को सांत्वना दी और उन्हें एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का भरोसा दिलाया। मुख्यमंत्री केजरीवाल शुक्रवार को गांव थाना कलां शहीद नरेंद्र सिंह दहिया के घर पहुंचे और शहीद के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने परिजनों को ढांढस बंधाते हुए कहा कि वे तन-मन एवं धन से इस दुख की घड़ी में उनके साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि शहीद का परिवार दिल्ली में रहता है इसलिए दिल्ली सरकार कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव लाएगी एवं मौजूदा कानून में बदलाव कर शहीद नरेंद्र के परिजन को एक करोड़ की आर्थिक सहायता एवं परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने का प्रावधान करेगी। उन्होंने शहीद नरेंद्र के पार्थिव शरीर के साथ पाकिस्तानी सेना द्वारा की गई बरर्बरता की भी कड़ी निंदा की। उसका बदला हर हाल में लेना चाहिए और शहीद एक राज्य का नहीं बल्कि पूरे देश का होता है।

ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो

हरियाणा—हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा राज्य के सोनीपत निवासी सीमा सुरक्षा बल के जवान नरेंद्र दहिया की नृशंस हत्या किए जाने भर्त्सना करते हुए पीडि़त परिवार को रोजगार और आर्थिक मदद देने की मांग की है। श्री हुड्डा ने श्री दहिया को श्रद्धांजली अर्पित करते हुए इस पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह है कि वे ऐसे कारगर कदम उठाये कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

 खट्टर सरकार की आलोचना

केजरीवाल ने खट्टर सरकार की भी आलोचना की और कहा कि वह चिंतन शिविर छोड़ शहीदों की चिंता करें। इस मौके पर आम आदमी पार्टी हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को खरी खोटी सुनाते हुए कहा कि राज्य के जवान आए दिन शहीद हो रहे हैं, लेकिन उनके पास उनके परिवार को सांत्वना देने तक का समय नही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App