हादसों ने हिलाया…मौसम ने रुलाया बिलासपुर

By: Sep 3rd, 2018 12:05 am

बिलासपुर -बीते सप्ताह बिलासपुर जिला में हादसों सहित मौतों का तांडव रहा। आए दिन जिला के किसी न किसी क्षेत्र में हादसे होते रहे और लोगों की मृत्यु होती रही। नेशनल हाई-वे शिमला-हमीरपुर मार्ग पर कंदरौर के पास कार पेड़ से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि गाड़ी सवार की मौके पर मौत हो गई। वहीं, स्वारघाट में बीते गुरुवार दोहपर करीब साढ़े तीन बजे गंभरपुल से थोड़ा पीछे एक कार अनियंत्रित होकर सफेदे के पेड़ से टकरा गई, जिससे कार में सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए।  इसी के साथ शनिवार को डंगार क्षेत्र के रोपड़ी में माकन खड्ड में नहाने गए एक बीटेक के छात्र की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह अपने दोस्तों के साथ चन्नणछठी वत्र पर खड्ड में नहाने के लिए गया हुआ था।

शहर में जन्माष्टमी की धूम

जन्माष्टमी के पावन अवसर पर रविवार को लक्ष्मी नारायण मंदिर से झांकी निकाली गई। झांकी में शहरवासियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। वहीं, झांकी में युवाओं ने शहर के विभिन्न स्थानों पर लगाई मटकियोंं को भी फोड़ा। इस दौरान मंदिर प्रशासन का कहना है कि सोमवार को विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया है।

बिलासपुर में हेल्पलाइन नंबर

जननी हेल्पलाइन -102

मेडिकल हेल्पलाइन -108

आग-101      महिला हेल्पलाइन-1090

पुलिस-   100    आपदा प्रबंधन -1077

गुडिया हेल्पलाइन -1515      होशियार हेल्पलाइन -1090

 खेलकूद प्रतियोगिताओं में छात्र बहा रहे पसीना

जिला भर के स्कूलों में आजकल खेलकूद प्रतियोगिताएं शुरू हो गई हैं। जिसको लेकर जिला के स्कूलों में स्कूली खिलाड़ी खूब प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, विद्यार्थी भी इस खेलकूद प्रतियोगिता का भरपूर आनंद उठा रहे हैं।

जीतराम बीडीटीएस की नई टीम के कप्तान

एशिया की सबसे बड़ी सहकारी सभा बीडीटीएस बरमाणा में पिछले लंबे समय से ताज को लेकर चल रही जद्दोजहद पर आखिरकार गुरुवार को विराम लग गया। सत्ता पक्ष के सदस्यों को अपने साथ मिलाकर 13 सदस्यों की मौजूदगी में अविश्वास प्रस्ताव लाने से कामयाब रहे विरोधी पक्ष ने वर्तमान कमेटी का तख्ता पलट दिया और पूर्व में प्रधान रह चुके जीतराम गौतम पूर्व बहुमत के साथ अढ़ाई हजार ट्रक आपरेटरों वाली बीडीटीएस के सरताज बन गए।

कठलग में कर्नल के घर डाका

भराड़ी थाना के तहत पड़ने वाले हटवाड़ पंचायत के कठलग गांव में सेना से सेवानिवृत्त कैप्टन विद्या सागर के घर में चोरों ने सेंघ लगाकर घर में रखी नकदी व सोने के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। इनकी कीमत लगभग 50 हजार आंकी गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन आरंभ कर दी है।

नहीं थम रहा डेंगू का प्रकोप

प्रदेश सरकार बिलासपुर सहित अन्य जिलों में जितने मर्जी जनमंच करवा लो, इन जनमंच का कोई फायदा नहीं है। बिलासपुर के ग्राउंड फ्लोर में मंत्री यहां उतरकर तो देखें, कि यहां के क्या हाल हो गए हैं। डेंगू स्थिति से भी बाहर चल गया है। 800 के करीब डेंगू के मामले सामने आ गए है। फिर भी अधिकारी कागजों में ही इस डेंगू को रोकने के प्रयास कर रहे हैं।   नोडल अधिकारी डा. परविंद्र शर्मा ने बताया शनिवार को कि डेंगू के 24 नए मामले दर्ज किए गए, जिसमें से 11 बिलासपुर शहर से, आठ मार्कंडेय से, दो घुमारवीं से, एक झंडूता से और दो मामले जिला मंडी से दर्ज किए गए।

सम्मान दिया

इंडोनेशिया के जकार्ता में आयोजित एशियन गेम्ज में भारतीय महिला हैंडबाल टीम में भारत का प्रतिनिधित्व कर वापस लौटी हिमाचल की हैंडबाल खिलाडि़यों का बिलासपुर पहुंचने पर भव्य स्वागत अभिनंदन किया गया। निधि शर्मा, प्रियंका ठाकुर व दीक्षा ठाकुर के लिए हिमाचल प्रदेश हैंडबाल संघ के तत्त्वावधान में रविवार को यहां परिधि गृह में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

 

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App