अध्यापकों को अपना पेशाब पिलाता रहा चपरासी

By: Oct 8th, 2018 12:04 am

अंब के एक शिक्षण संस्थान में सनकी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की हरकत की हर जगह थू-थू

दौलतपुर चौक —अंब उपमंडल के एक शिक्षण संस्थान में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी द्वारा शिक्षकों को ही मूत्र पिलाए जाने का शर्मसार कृत्य सामने आया है। यह वाकया शिक्षण संस्थान में ऐसी स्थिति में घटित हुआ है, जब किसी बात को लेकर संस्थान के स्टाफ ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को डांट लगाई। इस पर कर्मचारी ने अपने स्तर पर ही घटिया मानसिकता का परिचय देते हुए पानी में मूत्र मिलाकर देने का फैसला लिया। कई दिन बाद जब स्टाफ की एक महिला को कर्मचारी द्वारा पिलाए जाने वाले पानी में पीले तरल पदार्थ के मिक्स होने की भनक लगी, तब जाकर इस घिनौनी हरकत का पर्दाफाश हुआ। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिक्षण संस्थान के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी स्टाफ  मेंबर की हल्की सी डांट से इतना भड़क गया कि उसने स्टाफ  को पानी की जगह मूत्र पिलाना शुरू कर दिया। उक्त कर्मचारी 15 दिन रात और 15 दिन दिन के समय ड्यूटी देता था। सुबह उसकी ड्यूटी नौ बजे के करीब समाप्त होती तो यह स्टाफ  को पिलाए जाने वाले पानी में मूत्र मिलाकर चला जाता और जिस दिन खुद ड्यूटी पर होता उस दिन खुद इस घटिया कुकृत्य को अंजाम देता। जब एक महिला कर्मचारी को पानी के जग में कुछ पीले रंग का द्रव्य पदार्थ मिला दिखा तो शक हुआ। महिला ने यह घटना स्टाफ  के वरिष्ठ सदस्यों के समक्ष लाई तो उन्होंने आरोपी कर्मचारी को पूछा, लेकिन वह मुकर गया। स्टाफ  ने सारा मामला एसएमसी प्रधान के समक्ष रखा और थोड़ी सी सख्ती बरतने और मामला पुलिस के समक्ष ले जाने की बात सुनकर वह टूट गया और अपनी गलती मान ली। एसएमसी प्रधान का कहना है  कि संस्थान में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी द्वारा स्टाफ को पिलाए जाने वाले पानी में कोई तरल पदार्थ की मिलावट किए जाने का मामला ध्यान में लाया गया था। मामले में उक्त कर्मचारी ने माफी मांग ली है।

ऐसे हुआ  करतूत  का पर्दाफाश

चतुर्थ श्रेणी कर्मी ने एसएमसी द्वारा पूछताछ किए जाने पर पानी में मिलाए जाने वाले तरल पदार्थ को गोमूत्र का नाम देकर अपनी जान छुड़ानी चाही, लेकिन कमेटी उसके जवाब से संतुष्ट नहीं हुई। जब स्टाफ ने सख्ती से तथा मामले को पुलिस के समक्ष लाने का हवाला दिया तो उसने लिखित तौर पर गलती स्वीकार कर ली।

अब पानी की बोतल ला रहा स्टाफ

एसएमसी ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को चेतावनी देकर भविष्य में ऐसी हरकत न करने की फटकार लगाकर छोड़ दिया। अब संस्थान का स्टाफ घर से ही पानी की बोलत लेकर आ रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App