ऊना में एथलेटिकस मीट का आगाज 

By: Oct 31st, 2018 12:10 am

ऊना—पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश में खिलाडि़यों व खेल सुविधाओं के विकास के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए आधारभूत ढ़ांचे के सुदृढ़ीकरण के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। मंगलवार को इंदिरा गांधी खेल स्टेडियम ऊना में मेजर ध्यान चंद राज्य स्तरीय हाकी प्रतियोगिता तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल ऊना के प्रागंण में अंडर-19 जिला स्तरीय एथलेटिकस मीट का शुभारंभ पंचायती राज मंत्री ने किया। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती तथा उपायुक्त ऊना राकेश कुमार प्रजापति विशेषतौर पर उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री खेल विकास योजना आरंभ की गई है। इसके अंतर्गत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कम से कम एक खेल का मैदान विकसित किया जाएगा। प्रदेश सरकार ने ओलंपिक तथा राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण, रजत तथा कांस्य पदक जीतने वाले खिलाडि़यों के लिए प्रोत्साहन राशि में वृद्धि की है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रिकार्ड स्थापित करने वाले खिलाडि़यों की प्रोत्साहन राशि में भी बढ़ोतरी की है। उन्होंने खिलाडि़यों से  अनुशासन में रहकर खेल में भाग लेने का आह्वान किया।

विकास के कई कदम उठाए

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार के दौरान ऊना में खेल सुविधाओं के विकास के लिए कई कदम उठाए गए तथा यहां स्थापित एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम भी स्थापित की गई। इंदिरा गांधी खेल परिसर में इंडोर गेम्स के साथ-साथ आउटडोर गेम्स के लिए भी बेहतर अधोसंरचना मुहैया करवाने के प्रयास किए गए हैं।

180 खिलाड़ी ले रहे भाग

मेजर ध्यान चंद राज्य स्तरीय हाकी प्रतियोगिता में प्रदेश के दस जिलों से लगभग 180 खिलाड़ी व अन्य प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। जबकि अंडर-19 जिला स्तरीय एथलेटिक्स मीट में पूरे जिला से लगभग 283 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App