एक नजर

By: Oct 1st, 2018 12:02 am

श्रीलंका का भारतीय मछुआरों पर हमला

रामेश्वरम —  श्रीलंका नौसेना ने शनिवार देर रात विवादास्पद कचाथिवु द्वीप के समीप मछली पकड़ने गए भारतीय मछुआरों की नौकाओं पर कथित रूप से हमला कर उनके जाल को नष्ट कर दिया और सैकड़ों मछुआरों का पीछा किया। पीडि़त मछुआरों ने रविवार सुबह रामेश्वरम लौटकर बताया कि श्रीलंकाई नौसेना के गश्ती दल ने उनकी  नौकाओं को घेर कर पथराव किया तथा मछली पकड़ने के लिए समुद्र में डाले गए उनके जाल को नष्ट कर दिया।

आज नवाजे जाएंगे वरिष्ठ नागरिक

नई दिल्ली — उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू अंतरराष्ट्रीय वृद्ध जन दिवस के अवसर पर प्रख्यात वरिष्ठ नागरिकों और संस्थाओं को वरिष्ठ नागरिकों के लिए की गई उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए वयोश्रेष्ठ सम्मान प्रदान करेंगे। सोमवार को होने वाले समारोह की अध्यक्षता केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत करेंगे। इस अवसर पर कृष्ण पाल गुर्जर, रामदास अठावले और विजय सांपला भी उपस्थित रहेंगे।

ईरानी-अमरीकी पोत में भिड़ंत

तेहरान — अमरीका और ईरान के बीच आपसी संबंध में तल्खी जारी है। इस बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें अमरीकी नौसेना और अमरीकी विमानवाहक पोत आमने सामने दिख रहे हैं।  ईरान के सरकारी टीवी ने एक ऐसा वीडियो जारी किया है, जिसमें ईरान (रेवोल्यूशनरी गार्ड) की नौसेना तथा अमरीकी विमानवाहक पोत यूएसएस थियोडोर रूजवेल्ट लगभग एक दूसरे से भिड़ते हुए दिख रहे हैं। यह फुटेज इसी वर्ष मार्च का बताया जा रहा है।

ब्रिटिश मंत्रियों के फोन नंबर लीक

लंदन — ब्रिटेन की कंजर्वेटिव पार्टी के वरिष्ठ मंत्रियों के फोन नंबर और अन्य निजी जानकारियां लीक हो गई हैं। इनमें ब्रेग्जिट का समर्थन करने वाले शीर्ष नेता माइकल गोव और बोरिस जॉनसन भी शामिल हैं। एक ऐप में आई सुरक्षा खामी के चलते इनके फोन नंबर और निजी जानकारियां सार्वजनिक हो गईं। कई शीर्ष सांसदों के प्रोफाइल आधिकारिक मोबाइल ऐप पर लीक हो गए, जिसके बाद उन्हें परेशान करने वाले फोन आ रहे हैं। इस सुरक्षा खामी के कारण लोग अपने ई-मेल पते का इस्तेमाल कर नेताओं के प्रोफाइल देख और उसमें दी जानकारियां बदल पाए। सकता।

अपराधों को लेकर ओआईसी चिंतित

इस्लामाबाद — मुस्लिम जगत की सामूहिक आवाज इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) ने घृणा के कारण मुसलमानों के विरुद्ध हो रहे अपराधों पर गंभीर चिंता प्रकट करते हुए इस्लाम, सम्मानित व्यक्तित्वों और उसके प्रतीकों के सम्मान में एक प्रस्ताव पारित किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App