एक नजर

By: Oct 6th, 2018 12:01 am

वायुसेना का विमान क्रैश, पायलट सुरक्षित

बागपत (उत्तर प्रदेश) — बागपत जिला के रंछाड़ गांव में शुक्रवार को वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।  मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी आर कुमार ने बताया कि विमान में दो पायलट सवार थे। दोनों सुरक्षित हैं। विमान को भी ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। हिंडन वायुसेना के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

भारत-नेपाल सीमा पर भूकंप के झटके

नई दिल्ली — यूपी में भारत-नेपाल सीमा पर शुक्त्रवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 दर्ज की गई। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक फिलहाल जानमाल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। भू-विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत काम कर रहे एनसीएस ने कहा कि भूकंप दोपहर 12.45 बजे महसूस किया गया। इसका केंद्र धरती से 33 किलोमीटर नीचे था।

प्रसाद डीआरडीओ के महानिदेशक

हैदराबाद — जाने-माने वैज्ञानिक एमएसआर प्रसाद रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के महानिदेशक (मिसाइल एवं सामरिक प्रणाली) नियुक्त किए गए हैं। शुक्रवार को यहां जारी आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। श्री प्रसाद इससे पहले डीआरडीएल के निदेशक थे। डीआरडीओ में रक्षा कार्यक्रमों के लिए मिसाइल टेक्नोलॉजी में उनका महत्त्वपूर्ण योगदान रहा है।

ममता की मांग, दस रुपए सस्ता करें तेल

सिलीगुड़ी — पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से मांग की है कि पेट्रोल और डीजल के दामों में कम से कम दस रुपए प्रति लीटर की कमी की जाए और इन उत्पादों पर सेस कर भी हटाया जाए। सुश्री बनर्जी पेट्रोल और डीजल उत्पादों में अढ़ाई रुपए प्रति लीटर की कमी किए जाने के केंद्र सरकार के फैसले पर प्रतिक्रिया कर रही थी। उन्होंने गुरुवार रात सिलीगुड़ी में एक कार्यक्रम में कहा कि केंर्द्र सरकार को इन उत्पादों में कम से कम दस रुपए प्रति लीटर की कमी करनी चाहिए और केंद्र सरकार को लोगों की दिक्कतों की कतई परवाह नहीं है। वे लोग सिर्फ अपनी पार्टी के हितों के बारे में ही सोचते हैं।

नवाज के छोटे भाई शाहबाज भी गिरफ्तार

लाहौर — पाकिस्तान के भ्रष्टाचार निरोधक संगठन ने पीएमएल-एन अध्यक्ष एवं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ को भ्रष्टाचार के दो मामलों में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। नेशनल असेंबली में नेता प्रतिपक्ष शाहबाज (67) पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं। शाहबाज शरीफ शुक्रवार को नैब, लाहौर के एक जांच दल के समक्ष उपस्थित हुए। आशियाना आवास योजना और पंजाब साफ पानी कंपनी के लिए नियमों का उल्लंघन करते हुए अपनी पसंद की कंपनी को ठेका देने में कथित संलिप्तता के बारे में वह जांचकर्ताओं को संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App