एक नजर

By: Oct 31st, 2018 12:02 am

रियाल मैड्रिड ने हटाए कोच जुलेन लोपेतेगुई

मैड्रिड— स्पेनिश क्लब रियाल मैड्रिड ने बार्सिलोना के हाथों मिली 1-5 की निराशाजनक हार के बाद अपने प्रमुख कोच जुलेन लोपेतेगुई को पद से हटा दिया है। रियाल मैड्रिड को बार्सिलोना के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इसके बाद क्लब के निदेशक मंडल ने लोपेतेगुई को प्रमुख कोच के पद से हटाने का फैसला किया है। क्लब ने जारी बयान में कहा, हमने बहुत ही जिम्मेदारी और विचार के बाद यह फैसला लिया है, ताकि सत्र के आगामी लक्ष्यों को देखते हुए टीम के प्रदर्शन में बदलाव लाया जा सके। लोपेतेगुई को इस वर्ष जून में पूर्व फ्रेंच खिलाड़ी जिनेदिन जिदान की जगह रियाल मैड्रिड का कोच बनाया गया था।

टीम में वापसी के लिए तरस रहे हार्दिक पांड्या 

नई दिल्ली— भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर हार्दिक पांड्या इन दिनों टीम इंडिया से दूर हैं। एशिया कप में 19 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में चोटिल होने के बाद से हार्दिक पांड्या क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 टीम से बाहर रहने के बाद वह आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी टीम में वापसी नहीं कर सके हैं। टीम सिलेक्शन के बाद बताया गया था कि पांड्या अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं। अब पांड्या फिट होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने अपनी ट्रेनिंग के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। मंगलवार को वीडियो शेयर करते हुए पांड्या ने लिखा, कड़ी मेहनत के साथ कोई लिमिट नहीं होती।

रामकुमार-शशि मुकुंद आगे बढ़े, प्रजनेश हारे

नई दिल्ली— शशि कुमार मुकुंद ने चीन के युवा खिलाड़ी यिबिंग वू को हराया, लेकिन शानदार फार्म में चल रहे प्रजनेश गुणेश्वरन को चीन के शेनजेन में चल रहे एटीपी चैलेंजर टूर्नामेंट के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। मुख्य ड्रा के लिए क्वालिफाई करने वाले 21 वर्षीय शशि ने इस 75 हजार डालर इनामी हार्ड कोर्ट प्रतियोगिता में यिबिंग वू को एक घंटे 20 मिनट तक चले मैच में 7-6 (4), 6-2 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। शशि का अगला मुकाबला कनाडा के आठवीं वरीयता प्राप्त फिलिप पेलिवो से होगा।  भारतीय खिलाडि़यों के बीच खेले गए मुकाबले में रामकुमार रामनाथन ने क्वालिफायर सुमित नागल को 3-6, 6-4, 7-6(2) से पराजित किया। साकेत मयनेनी ने पांव में परेशानी के कारण फ्रांस के योहान टैटलोट के खिलाफ मुकाबले से हटना पड़ा।

दिल्ली में एफआईएच की 46वीं कांग्रेस आज से

नई दिल्ली— अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ(एफआईएच) की सर्वाेच्च संस्था कांग्रेस की 46वीं बैठक दिल्ली में 31 अक्तूबर से तीन नवंबर तक होगी, जिसमें दुनियाभर से 250 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। कांग्रेस एफआईएच की सर्वाेच्च संस्था है, जिसकी हर दो वर्ष में बैठक होती है। कांग्रेस में ही खेल के वैश्विक विकास और प्रशासन को लेकर महत्त्वपूर्ण निर्णय लिए जाते हैं। कांग्रेस का 46वां सत्र तीन नवंबर को होगा, लेकिन 31 अक्तूबर से एफआईएच के कार्यकारी बोर्ड और महाद्वीपीय महासंघों के सीईओ की बैठक शुरू हो जाएगी। एफआईएच का पुरस्कार समारोह पहली नवंबर को आयोजित होगा, जिसमें खेल में महत्त्वपूर्ण योगदान देने वालों को सम्मानित किया जाएगा।

सौरव घोषाल कतर क्लासिक के तीसरे दौर में

दोहा— भारतीय स्क्वैश स्टार सौरव घोषाल ने लियो एयू से एशियाई खेलों में मिली हार का बदला चुकता करते हुए हांगकांग के इस खिलाड़ी को मंगलवार को यहां कतर क्लासिक पीएसए विश्व टूअर प्रतियोगिता में सीधे गेम में हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। घोषाल को पहले दौर में बाई मिली थी। उन्होंने लियो एयु को 11-2, 11-3, 11-5 से हराया और उनका सामना अब मिस्र के दूसरी वरीयता प्राप्त अली फराग से होगा। अगस्त में जकार्ता एशियाई खेलों में हांगकांग के खिलाड़ी ने इस भारतीय को सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ने दिया था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App