तेल के झटके से उबर नहीं रहा शेयर बाजार, खुलते ही फिर धड़ाम

By: Oct 5th, 2018 10:44 am

इस कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन शेयर बाजार ने भारी गिरावट के साथ शुरुआत की है. भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति ब्याज दरों को लेकर शुक्रवार को फैसला लेगी. उससे पहले निवेशकों का सेंटीमेंट कमजोर हुआ है.शुक्रवार को सेंसेक्स ने 228.38 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की है. इस गिरावट के साथ यह 34,940.78 के स्तर पर बना हुआ है.एनएसई निफ्टी की बात करें तो यह भी 113.90 अंकों की गिरावट के साथ खुला है. इस गिरावट के चलते यह 10,485.40 के स्तर पर कारोबार शुरू करने में कामयाब रहा है वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आम आदमी को ईंधन की बढ़ती कीमतों से राहत दिलाने के लिए एक्साइज ड्यूटी घटाने की घोषणा की. इसके साथ ही उन्होंने तेल कंपनियों पर भी भार डाला.वित्त मंत्री की घोषणा के बाद से ही तेल कंपनियों के शेयर लाल निशान के नीचे कारोबार कर रहे हैं. शुरुआती कारोबार में बीपीसीएल, ओएनजीसी, आईओसीएल, गेल और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं.

इस पर निवेशकों की नजर:

भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति आज ब्याज दरें बढ़ाने को लेकर फैसला लेगी. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि केंद्रीय बैंक ब्याज दरें बढ़ाएगा.

कच्चे तेल और गिरते रुपये की चुनौती को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है.  ऐसे में आज कारोबार के दौरान निवेशकों की नजर आरबीआई के फैसले पर रहेगी.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App