पहले दिन न्यूजीलैंड के मेट सीनियर को बढ़त

By: Oct 29th, 2018 12:04 am

बिलिंग में रोमांच की उड़ान शुरू, 20 देशों के 100 से ज्यादा पायलट दिखा रहे साहस

बैजनाथ  —विश्व विख्यात पैराग्लाइडिंग घाटी बिलिंग में रविवार को शुरू हुई ‘इंडियन ओपन-2018’ पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता के पहले दिन न्यूजीलैंड के मेट सीनियर ने बढ़त बनाई। प्रतियोगिता में दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ही लुइस टेपर तथा तीसरे स्थान पर भारत के देबू चौधरी हैं। बिलिंग घाटी में चल रही छह दिवसीय प्रतियोगिता में 20 देशों से 100 पायलट दमखम दिखा रहे हैं। रविवार को बतौर मुख्यातिथि पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने रिबन काटकर छह दिवसीय पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। पहले दिन प्रतिभागियों को 70 किलोमीटर का टास्क दिया गया। प्रतिभागियों को टेक ऑफ साइट बिलिंग से सात किलोमीटर दायरे के बाद धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम, एंटीना चौंतड़ा, तिब्बतियन कालोनी से लैंडिंग साइट क्योर का टास्क निर्धारित किया गया। सभी प्रतिभागियों ने शाम पांच बजे तक सेफ लैंडिंग की। साडा के चेयरमैन एसडीएम बैजनाथ विकास शुक्ला ने बताया कि तीन नवंबर को प्रतियोगिता के समापन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बतौर मुख्यातिथि कार्यक्रम में शिरकत करेेंगे।

बिलिंग दुनिया की बेहतरीन साइट

‘इंडियन ओपन-2018’ पैराग्लाइडिंग प्रतिस्पर्धा के शुभारंभ के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में पर्यटन विकास 1900 करोड़ खर्च होंगे। बीड़-बिलिंग में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र का बीड़-बिलिंग दुनिया की बेहतरीन पैराग्लाइडिंग साइटों में से एक है। प्रदेश सरकार यहां हर संभव सुविधाएं सृजन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

राष्ट्रपति दौरे के कारण आज नहीं भरेंगे उड़ान

सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के टांडा मेडिकल कालेज के आगमन के चलते बिलिंग में किसी भी तरह की उड़ान नहीं होगी। मंगलवार को फिर से पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App