मंडी मास्टर्ज में एंट्री को 64 की जबरदस्त किक

By: Oct 28th, 2018 12:06 am

‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग सीजन-2’ के लिए पड्डल-सुंदरनगर के पोलीटेक्नीक कालेज मैदान में ट्रायल

मंडी —‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग सीजन-2’ का कारवां शनिवार को छोटी काशी पहुंची। ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग’ की मंडी मास्टर्ज टीम में जगह पाने के लिए शनिवार को मंडी के पड्डल और सुंदरनगर के पोलीटेक्नीक कालेज के मैदान पर ट्रायल हुए। चंद्रमोहन मंडी मास्टर्ज टीम में जगह बनाने के लिए 64 युवा खिलाडि़यों ने मैदान में पसीना बहाया। मंडी मैदान में सुबह नौ से 12 तो सुंदरनगर में दोपहर बात दो से चार बजे तक फुटबाल लीग के ट्रायल लिए गए। पड़्डल मैदान में ट्रायल के लिए सुबह आठ बजे से पहले ही खिलाड़ी मैदान में पहुंचना शुरू हो गए। सिलेक्टर्ज ने ट्रायल के लिए पहुंचे खिलाडि़यों को उनके प्लेइंगि पोजिशन डिफेंडर, मिड फिल्डर, स्ट्राइकर और गोल कीपर के हिसाब से श्रेणियों में बांटकर मैच करवाए। मैच के दौरान सिलेक्टर्ज खिलाडि़यों को प्रेजेंजेस, प्लेइंग स्किल सहित अन्य कई पैमानों पर परखा। पड्डल मैदान में 42 खिलाडि़यों ने ट्रायल दिया। प्लेयर्ज ने चंद्रमोहन मंडी मास्टर्ज टीम में जगह बनाने के लिए जी-जान लगा दी। खिलाडि़यों के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए सिलेक्टर को भी चयन में कड़ी मशक्कत करनी होगी। मैच के बाद खिलाडि़यों को रिफ्रेशमेंट भी दी गई। इसके बाद सुंदरनगर में पोलीटेक्नीक कालेज के मैदान में ट्रायल लिए गए। सुंदरनगर में परीक्षाओं के बाद भी 22 बच्चों  ने ट्रायल के लिए खूब पसीना बहाया। निजी व्यवस्ताओं की वजह से टीम मालिक चंद्रमोहन की जगह चंद्रमोहन मंडी मास्टर्ज टीम के संरक्षक व हिमाचल किक बॉक्सिंग के प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल शर्मा ने ट्रायल में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने खिलाडि़यों को शुभकामनाएं दी। मंडी में जिला फुटबाल संघ के अध्य्क्ष लीला बिलास, स्पोर्ट्स वेलफेयर एसोसिएशन के संयोजक केएन तिवारी, राजेंद्र गुप्ता, जिला फुटबाल संघ के कार्यकारी सचिव जगदीश राजा कोषाध्यक्ष प्रवीण शर्मा, विनफरा क्रिकेट एसोसिएशन के सीईओ चमन शर्मा, एजकेशन प्वाइंट के एमडी रितेश ठाकुर, फुटबाल कोच विजय ठाकुर, वीरेंद्र सिंह, सुशील सेनए प्रमोद सहित अन्य उपस्थित रहे।  सुंदरनगर में बहुतकनीकी कालेज के प्रधानाचार्य इंजीनियर नीरज ऊपल बतौर विशेषातिथि मौजूद रहे। इसके अलावा  जिला फुटबाल संघ जिला सचिव पंकज शर्मा, दीप कुमार, प्रेस क्लब सुंदरनगर के प्रधान सुरेंद्र शर्मा भी मौजूद रहे।

नाम की तरह ही प्रदर्शन करेगी टीम

मंडी मास्टर्ज टीम के मालिक चंद्रमोहन शर्मा निजी व्यवस्ताओं के चलते ट्रायल के लिए मंडी नहीं पहुंच सके, लेकिन उन्होंने संदेश देकर ट्रायल के लिए खिलाडि़यों का उत्साह बढ़ाया। उन्होंने उम्मीद जताई की मंडी मास्टर्ज टीम लीग मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी और खिलाडि़यों को भी ‘दिव्य हिमाचल’ के इस मंच से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि खेल युवाओं को आगे बढ़ने में कई तरह से मदद करता है। इससे युवाओं में लीडरशिप, टीम  भावना तो पनपती ही है बल्कि युवा एक सकारात्मक दिशा की ओर बढ़ता है। उन्होंने कहा कि युवाओं के उत्साह से वह काफी प्रभावित हैं। उम्मीद है कि मंडी मास्टर्ज की टीम नाम की तरह ही प्रदर्शन करेगी।

‘दिव्य हिमाचल’ मंच बड़ा मौका

ट्रायल के लिए बतौर मुख्यातिथि पहुंच चंद्रमोहन मंडी मास्टर्ज टीम के संरक्षक व हिमाचल प्रदेश किक बॉक्सिंग के प्रदेश उपायध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग खिलाडि़यो के लिए बड़ा मंच है। युवा आज नशे की गर्त में फंस रहा है। युवाओं को नशे से बचाने के लिए और उन्हें खेल से जोड़ने के लिए फुटबाल लीग जैसे बड़े मंच की ही जरूरत है। मंच में पहुंचने के लिए काफी युवा उत्साहित हैं।

इन सिलेक्टर्ज ने परखा हुनर

‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग सीज-2 के लिए मंडी के पड्डल और सुंदरनगर में चंद्रमोहन मंडी मास्टर्ज टीम के लिए ट्रायल में राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके खिलाड़ी हरीश शर्मा, जगदीश राजा, खेल विभाग मंडी के फुटबाल कोच विक्रम बिष्ट, कमल किशोर व इंद्र कुमार ने सिलेक्टर्ज की भूमिका निभाई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App