आज लखनऊ में मनाओ दिवाली

By: Nov 6th, 2018 12:07 am

नए मैदान में इंडीज को फतेह करने के इरादे से उतरेगी रोहित सेना

लखनऊ —जोश से लबरेज यूथ ब्रिगेड के दम पर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टवेंटी-20 शृृंखला फतेह करने के इरादे से रोहित सेना बुधवार को जब मैदान में उतरेगी, तो उसके साथ नए नवेले इकाना स्टेडियम को भी कड़े इम्तिहान से गुजरना होगा। दिवाली की पूर्व संध्या पर उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के इस मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले में खेल प्रेमियों को गुलाबी ठंड के बीच चौके छक्कों की आतिशबाजी का बेसब्री से इंतजार होगा। हालांकि पिच का व्यवहार और औस उनकी इस तमन्ना पर खासा असर डालेगी। पहले मैच में विंडीज को जीत से दूर करने वाले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के एक्शन को कैरिबायाई बल्लेबाज और टीम प्रबंधन खासा विश्लेषण कर चुके होंगे। अंतिम एकादश में लगभग अपनी जगह पक्की कर चुके कुलदीप के सामने प्रदर्शन को बरकरार रखने के साथ ही घरेलू दर्शकों की उम्मीदों का दवाब भी होगा, वहीं धोनी की जगह टीम में विकेटकीपिंग का जिम्मा उठा रहे ऋषभ पंत कोलकाता में की गई भूल को सुधार कर टीम में अपने चयन को सही सिद्ध करने की पुरजोर कोशिश करेंगे। मध्यम तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के फिट होने के बाद टीम में उमेश यादव को प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। घरेलू मैदान पर कुमार अब तक ज्यादा असरदार रहे है। पहले मैच में सस्ते में अपना विकेट गंवाने वाले कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर वही गलती दोहराने की भूल नहीं करेंगे। रोहित को अच्छी तरह पता है कि उनका निरंतर उम्दा प्रदर्शन इंडीज के लिए मुसीबत और अपनी टीम के लिए विजय का रास्ता आसान कर सकता है।

धवन के पास धमाके का मौका

एकदिवसीय शृंखला में नाकाम रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का आगाज टी-20 शृंखला में भी फीका रहा है। मंगलवार के मैच में अगर उन्हें मौका मिलता है, तो वह अपने नैसर्गिक खेल का प्रदर्शन करना चाहेंगे, ताकि खोई फार्म वापस पाई जा सके।

इकाना स्टेडियम को अटल नाम

लखनऊ — 24 साल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट मैच की मेजबानी का मौका उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को दिलाने वाले इकाना स्टेडियम का नाम मैच से एक दिन पहले ही बदल दिया गया है। यूपी के राज्यपाल की अनुमति से इसका नाम पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया है।

ऐसा है पिच का मिजाज

काली मिट्टी से निर्मित छह नंबर की पिच पर खेले जाने वाले इस मैच में गेंद के धीमी गति से आने के कयास लगाए जा रहे है, जिससे लगता है कि कोलकाता की तरह यह मैच भी लो स्कोरिंग हो सकता है। नियमित कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की गैर मौजूदगी से युवा खिलाडि़यों को मिले अवसर से टीम में प्रतिस्पर्धा का असर साफ देखा जा सकता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App