एक नजर

By: Nov 25th, 2018 12:02 am

अमरीका में फायरिंग दो लोगों की मौत

न्यूयार्क  — अमरीका में फ्लोरिडा प्रांत के मियामी डेड काउंटी में एक दुकान के बाहर हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। मियामी डेड के ब्राउन्सविले इलाके में शुक्रवार रात हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई। घटना में घायल दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमलावर की पहचान अब तक नहीं की जा सकी है। मियामी डेड पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बेनिन को 26 पेंटिंग्स लौटाएगा फ्रांस

पेरिस — फ्रांस पश्चिम अफ्रीकी देश बेनिन को उसकी 26 कलाकृतियां लौटाएगा जो औपनिवेशिक युग में लूट लिए गए थे। राष्ट्रपति कार्यालय एलिसी ने कहा राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रोन ने बेनिन को 26 कलाकृतियां लौटाने का निर्णय लिया है, जिन्हें 1892 की खूनी लड़ाई के दौरान लूट लिया गया था।

अफगानिस्तान में अमरीकी की हत्या

काबुल  — अफगानिस्तान में अमरीका के एक सैनिक की शनिवार को हत्या कर दी गई। नाटो के नेतृत्व वाले रिजॉल्यूट सपोर्ट ने एक बयान में घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि एक अमरीकी सैनिक की हत्या कर दी गई है। अमरीकी रक्षा नीति विभाग की नीतियों के मुताबिक मृतक के परिजनों को सूचना दिए जाने के 24 घंटे के बाद ही उसके नाम और पहचान का खुलासा किया जाएगा। बयान में कहा गया है कि उचित समय आने पर घटना का विस्तृत ब्यौरा दिया जाएगा।

एमएच 370 को लेकर दायर केस रद्द

वाशिंगटन — अमरीका के एक न्यायाधीश ने वर्ष 2014 में लापता हुए मलेशियाई विमान एमएच 370 के संबंध में  बोइंग, एलियाज एसई और मलेशिया एयरलाइंस के खिलाफ दायर मुकदमे को खारिज कर दिया। न्यायाधीश केतनजी ब्रॉन जैक्सन ने कहा कि यह मामला मलेशिया एयरलाइंस द्वारा संचालित एक यात्री विमान के अप्रत्याशित रूप से लापता होने से जुड़ा हुआ है। अमरीका में विमान एमएच 370 आपदा से संबंधित मुकदमा असुविधाजनक है।

चीन में विस्फोट दो की जान गई

बीजिंग — चीन के पूर्वोत्तर प्रांत जिलिन में एक कार फैक्टरी में विस्फोट के कारण कम से कम दो लोगों की मौत हो गई तथा 24 अन्य लोग घायल हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि यह विस्फोट जिलिन प्रांत के डांगफेंग जिला में स्थानीय समय के अनुसार रात 11 बजकर 40 मिनट पर हुआ।

जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत  मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App