एक नजर

By: Dec 2nd, 2018 12:02 am

रनिंदर आईएसएसएफ उपाध्यक्ष बनने वाले पहले भारतीय

नई दिल्ली— रनिंदर सिंह अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) के उपाध्यक्ष चुने जाने वाले पहले भारतीय बन गए। 51 वर्षीय  रनिंदर महासंघ के चार उपाध्यक्षों में से एक होंगे। वह भारतीय राष्ट्रीय रायफल संघ के भी अध्यक्ष हैं। पूर्व ट्रैप निशानेबाज को 161 वोट मिले, जबकि आयरलैंड के केविन किल्टी को 162, अमरीका के राबर्ट मिशेल को 153 और चीन के वांग यिफू को 146 वोट मिले। पिछले साल रनिंदर को चार साल के लिए एनआरएआई का अध्यक्ष चुना गया था। एनआरएआई अध्यक्ष को महासंघ की आमसभा में आईएसएसएफ डिप्लोमा ऑफ ऑनर स्वर्ण पदक भी दिया गया।

भारत-ए की पारी 323 पर सिमटी, सिराज को दो विकेट

वानगरेई— भारत-ए के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत के बाद तीसरे गैर आधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को कुछ लड़खड़ा गए। उसने अपने शेष छह विकेट 49 रन के अंतराल पर गंवा दिए। इसके बाद दिन की समाप्ति तक भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड-ए के 121 रन पर तीन विकेट हासिल कर लिए। भारत-ए की पहली पारी 89 ओवर में 323 रन पर सिमट गई।  पहली पारी के लिए उतरी मेजबान टीम ने दूसरे दिन स्टम्प्स तक 52 ओवर में तीन विकेट खोकर 121 रन बना लिए हैं और वह भारतीय टीम के स्कोर से 202 रन पीछे हैं। टीम के तीन विकेटों में जार्ज वर्कर(आठ) और ग्लेन फिलीप्स(27) के विकेट सिराज ने लिए, जबकि कृष्णप्पा गौतम ने विल यंग(17) को बोल्ड किया।

बंगलूर ने पुणे सिटी को हरा कमाए तीन अंक

बंगलूर— बंगलूर एफसी ने श्रीकांतिरावा स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबाल टूर्नामेंट के पांचवें सीजन के अपने आठवें मुकाबले में एफसी पुणे सिटी को 2-1 से हराते हुए अंक तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। इस मैच से मिले तीन अंकों के साथ बंगलूर के आठ मैचों से 22 अंक हो गए हैं और उसे दूसरे 17 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज एफसी गोवा पर पर पांच अंकों की बढ़त बना ली है। यह बंगलूर की इस सीजन की सातवीं जीत है। दूसरी ओर, पुणे दस मैचों में यह सातवीं हार है। वह अंक तालिका में नौवें स्थान पर है।

गोल्फर रिद्धिमा ने पहला पेशेवर खिताब जीता

नोएडा— भारतीय महिला गोल्फर रिद्धिमा दिलावड़ी ने नोएडा गोल्फ कोर्स में हीरो महिला प्रो गोल्फ टूअर के 17वें चरण में पांच शॉट की जीत से अपना पहला पेशेवर खिताब हासिल किया। जकार्ता में 2018 एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद पेशेवर बनी रिद्धिमा ने ईवन पार 72 का कार्ड खेला, जिससे उनका कुल स्कोर पांच ओवर 221 रहा। इससे उन्होंने गुरसिमर बडवाल पर पांच शॉट से जीत हासिल की। रिद्धिमा 15वें चरण में दूसरे स्थान पर रही थीं, लेकिन इस बार उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई और उन्होंने खिताब अपने नाम किया।

बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट में विंडीज पर कसा शिकंजा

ढाका— महमूदुल्लाह रियाद के करियर की सर्वश्रेष्ठ 136 रन की पारी के दम पर बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां पहली पारी में 508 रन का विशाल स्कोर बना लिया। इसके बाद बांग्लादेश ने दिन का खेल खत्म होने तक विंडीज के 75 रन पर पांच बल्लेबाजों को पैवेलियन भेज दिया। मेहदी (36 रन पर 3 विकेट) और शाकिब (15 रन पर 2 विकेट) ने आपस में पांचों विकेट साझा किए। खास बात यह है कि पांचों बल्लेबाज बोल्ड हुए।

जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत  मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App