एक नजर

By: Dec 14th, 2018 12:01 am

फिक्सिंग पर लगातार मिल रही जानकारी

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने खुलासा किया है कि मैच फिक्सिंग को लेकर खिलाडि़यों से लगातार जानकारियां मिल रही है, हालांकि उन्हें उम्मीद है कि इन सबके बीच भी 2019 के विश्वकप भ्रष्टाचार मुक्त होंगे। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ने कहा कि राष्ट्रीय संस्थाओं और सरकारों को भ्रष्टाचार और फिक्सिंग समाप्त करने के लिए कदम उठाने चाहिए।

एएफसी कप के लिए चुने 34 संभावित

नई दिल्ली। भारतीय फुटबाल टीम के प्रमुख कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन ने गुरुवार को एएफसी एशियन कप यूएई-2019 की तैयारियों के लिए अभ्याय शिविर में हिस्सा लेने वाले 34 संभावित खिलाडि़यों की घोषणा की। चुने गए सभी संभावितों को 16 दिसंबर तक नई दिल्ली पहुंचने के लिए कहा गया है। इन 34 संभावितों में से 28 खिलाडि़यों का चयन किया जाएगा, जो 20 दिसंबर तक तैयारियों के अंतिम चरण के लिए आबुधाबी रवाना होंगे।

सीरिया विंटर ओलंपिक में उतारेगा एथलीट

दमिश्क । युद्ध और आतंकवाद से पीड़ति सीरिया ने शीतकालीन ओलंपिक खेलों के इतिहास में पहली बार अपने एथलीट उतारने का फैसला किया है, जिसके लिए उसने विदेश में रहने वाले अपने खिलाडि़यों से देश का प्रतिनिधित्व करने का आग्रह किया है। सीरिया ओलंपिक समिति के अध्यक्ष मोवाफाक जौमा ने गुरुवार को कहा कि वह शीतकालीन ओलंपिक खेलों में अपनी टीम उतारना चाहते हैं।

विजेंदर ने प्रेरित किए ब्लाइंड एथलीट

नई दिल्ली। नेत्रहीनों के लिए 21वीं उषा नेशनल एथलेटिक्स स्पोट्र््स चैंपियनशिप का गुरुवार को त्यागराज स्टेडियम में पुरस्कार वितरण समारोह के साथ समापन हो गया। इस अवसर पर युवा एथलीटों को प्रेरित करने और पुरस्कार प्रदान करने के लिए ओलंपिक पदक विजेता और प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेंदर सिंह मौजूद थे। विजेंदर ने खिलाडि़यों को प्रेरित करते हुए कहा कि यहां आकर मुझे बेहद खुशी मिली है। यहां सारे विजेता हैं और हिस्सा लेने वाले प्रतियोगियों ने जिस तरह के जोश, हिम्मत, लगन और हुनर का प्रदर्शन किया है, उसका अनुभव करना वाकई प्रेरणादायी है।

युवा शूटरों के प्रदर्शन से अभिनव बिंद्रा खुश

मुंबई। एकमात्र व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा युवा निशानेबाजी प्रतिभाओं के सामने आने से काफी उत्सुक हैं और उन्होंने इसे देशों में खेलों के लिए सकारात्मक संकेत करार दिया है। बिंद्रा ने कहा कि निशानेबाजी में हम काफी विकसित हैं। विश्वकप में हमने शानदार प्रदर्शन किया। हमें बस अपना ध्यान केंद्रित रखना है और इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाना है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App