एक नजर

By: Dec 14th, 2018 12:01 am

राफेल सौदे की जांच पर फैसला आज

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय भारतीय वायुसेना के लिए फ्रांस से अरबों रुपए के राफेल लड़ाकू विमान खरीदने के समझौते की न्यायालय की निगरानी में जांच के लिए दायर याचिकाओं पर शक्रवार को फैसला सुनाएगा। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति केएम जोसेफ की पीठ ने इस मामले में दायर याचिकाओं पर 14 नवंबर को सुनवाई पूरी की थी।

वियतनाम में बाढ़ से 13 लोगों की जान गई

हनोई। वियतनाम में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है और एक लापता है। प्राकृतिक आपदा बचाव एवं नियंत्रण की केंद्रीय संचालन समिति ने गुरुवार को बताया कि सप्ताहांत से शुरू बारिश के कारण आई बाढ़ में क्वांग त्री, थुवा थेन, हुई, क्वांग नाम, क्वांग नगी और बिंह डिंग प्रांतों के कम से कम 13 लोग बह गए और एक व्यक्ति लापता है।

दिल्ली में दवाओं की ऑनलाइन बिक्री पर रोक

नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट ने ऑनलाइन फार्मेसी द्वारा इंटरनेट पर दवाओं की बिक्री पर रोक लगा दी। इन दवाओं में डाक्टर के पर्चे पर लिखी गईं दवाएं भी शामिल हैं। मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन और न्यायमूर्ति वीके राव की पीठ ने उस याचिका पर अंतरिम आदेश दिया, जिसमें दवाओं की ऑनलाइन ‘गैरकानूनी’ बिक्री पर रोक लगाने की मांग की गई। अदालत ने इससे पहले इस याचिका पर केंद्र, दिल्ली सरकार, केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन, भारतीय फार्मेसी परिषद से जवाब मांगा। अदालत ने इस मामले में आगे की सुनवाई के लिए अगले साल 25 मार्च की तारीख तय की।

हमले के लिए तुर्की समर्थित विद्रोही तैयार

दमिश्क। तुर्की समर्थित विद्रोहियों ने बुधवार कहा कि पूर्वी सीरिया में कुर्दिश मिलिशिया के खिलाफ तुर्की के अभियान में शामिल होने के लिए वे लोग तैयार हैं। यह जानकारी एक युद्ध निगरानीकर्ता ने दी। सीरिया के मानव अधिकार संस्था के अनुसार तुर्की समर्थित विद्रोहियों के कमांडरों ने कहा कि वे लोग आक्रमण करने के लिए ‘तुर्की ब्रदर्स’ के आदेश की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जिसके तहत यूफ्रेट््स नदी के पूर्वी तट तथा इराक की सीमा से लगे सीरिया के डेइर-अल जोर प्रांत में हमला करना है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App