एक नजर

By: Dec 23rd, 2018 12:01 am

स्पेन के तट पर फंसी नावें बचाईं, 13 की मौत

जेनेवा। स्पेन के तट पर फंसी शरणार्थियों की नावों को बचा लिया गया है, लेकिन इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई और 12 लापता हो गए। संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी एजेंसी यूएनसीएचआर ने यह जानकारी दी। यूएनएचसीआर की प्रवक्ता एलिजाबेथ थरोसेल ने जेनेवा में कहा कि मौके पर मौजूद सहकर्मियों ने बताया है कि दो नावों से शवों को बरामद किया गया है।

पाक में 14 आतंकियों को सजा-ए-मौत

इस्लामाबाद। पाक के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने 14 खूंखार आतंकियों को मौत की सजा दिए जाने की पुष्टि की। ये आतंकी सुरक्षाबलों और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर हमले करने और निर्दोष नागरिकों की हत्या में शामिल थे। सेना की मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस की ओर से जारी एक बयान में यह बताया गया। बयान में कहा गया कि 20 अन्य आतंकवादियों को अदालतों ने जेल की सजा सुनाई है।

अफगानिस्तान में 25 तालिबानी आतंकी ढेर

काबुल। अफगानिस्तान के सुरक्षाबलों ने तीन प्रांतों में अभियान चलाकर कम से कम 25 तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया है। अफगानिस्तान के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पूर्वी नांगरहार प्रांत के सारा रोड जिला में अफगानिस्तान के विशेष अभियान बल ने एक अभियान चलाकर छह तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया।

सोमालिया में धमाका छह लोगों की जान गई

मोगादिशु। सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक बम धमाके में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया ने शनिवार को यह जानकारी दी। सोमालिया के रेडियो दालसन स्टेशन ने अपने ट्विटर पर लिखा कि देश की राजधानी स्थित नेशनल थियेटर ऑफ सोमालिया के नजदीक विस्फोटकों से भरी कार में धमाका हुआ।

गाजा पट्टी में संघर्ष, तीन फिलिस्तीनियों की मौत

गाजा। पूर्वी गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैनिकों के बीच संघर्ष में कम से कम तीन फिलिस्तीनियों की मौत हो गई तथा 40 से अधिक घायल हो गए। इजरायली सैनिकों की गोलीबारी में मोहम्मद जहजौह, अत्तेया यासिन और अब्दिल अजीज अबू शरीया की मौत हो गई।

यूएई की पाक को तीन अरब डालर की मदद

आबूधाबी। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को तीन अरब डालर की मदद दी है। यूएई ने घोषणा की कि वह स्टेट बैंक आफ पाकिस्तान में तीन अरब डालर जमा कराएगा। यूएई के इस्लामाबाद स्थित दूतावास ने एक बयान में कहा कि यह राशि पाक की वित्तीय और मौद्रिक नीति का समर्थन करने, तरलता बढ़ाने और विदेशी मुद्रा का सुरक्षित भंडार बढ़ाने के लिए जमा की जाएगी।

थाइलैंड के 26 जालसाजों का प्रत्यार्पण

नामपेन्ह। कंबोडिया ने शनिवार को थाइलैंड की नौ महिलाओं समेत कुल 26 जालसाजों का प्रत्यार्पण कर दिया। कंबोडिया के वरिष्ठ आव्रजन अधिकारी ने यह जानकारी दी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App