हादसों में पांच की मौत

By: Dec 16th, 2018 12:02 am

तरनतारन में दम घुटने से चार कामगारों की जान गई

अमृतसर — पंजाब के तरनतारन में एक विवाहघर में बने कमरे में चार लोगों की कथित तौर पर दम घुटने से मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस उपाधीक्षक सूचा सिंह ने बताया कि पहली नजर में ऐसा लगता है कि ये लोग कोयले की अंगीठी जला कर कमरा बंद करके सो गए थे और वे कोयले से निकलने वाली जहरीली गैस कार्बन मोनो ऑक्साइड के शिकार बन गए। इनके शव विवाहघर में बने भंडार गृह में मिले। एक कामगार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। माना जा रहा है कि इन लोगों ने संभवतया ठंड से बचने के लिए अंगीठी जलाई और कमरा बंद करके सो गए। इस घटना की जानकारी तब मिली जब विवाह की तैयारियों के लिए आया एक अन्य मजदूर वहां गया। मरने वाले सभी कामगार वहां पर हलवाई और सफाई कर्मचारी का काम करते थे। पुलिस ने बताया कि मौत की ठीक-ठीक वजह का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चलेगा।

जींद में मिस्त्री की करंट लगने से मौत

जींद — जींद जिला के अमरेहड़ी गांव के निकट शनिवार दोपहर को एक डंपर के हाईटैंशन तारों के संपकं में आने से इसमें वैल्डिंग का काम कर रहे मिस्त्री की करंट लगने से मौत हो गई। सदन थाना जांच अधिकारी रणधीर सिंह ने बताया कि मृतक की शिनाख्त जलालपुरा गांव निवासी सुभाष के रूप में की गइ है। हादसा उस समय हुआ, जब सुभाष डंपर की बॉडी को वैल्ड कर रहा था और इस दौरान चालक से हाइट्रॉलिक से इसकी बॉडी को उठाया तो यह ऊपर से गुजर रही हाईटैंशन तारों के संपर्क में आ गया, जिससे सुभाष को तेज करंट लगा। पुलिस ने मृतक के भाई नरेश की शिकायत पर डंपर चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

अमृतसर में युवक की गोली मार कर हत्या

अमृतसर — अमृतसर में कोट खालसा के सुंदर नगर इलाके चार हमलावरों ने बलविंदर कुमार उर्फ बिल्ला की गोली मार कर हत्या कर दी है। पुलिस के मुताबिक घटना शुक्रवार देर रात को हुई। गंभीर रूप से घायल बिल्ला की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। विधायक डा. राज कुमार वेरका ने शनिवार को पीडि़त परिवार से संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि पंजाब पुलिस की नाकामी के कारण राज्य में गुंडागर्दी में वृद्धि हुई है। उन्होंने बिल्ला के परिवार को राज्य सरकार की ओर  से हर संभव मदद देने की भी घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि पिछले समय से हो रहे  लगातार अपराध की रिपोर्ट मुख्यमंत्री को भेज दी गई  है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App