एक नजर

By: Jan 6th, 2019 12:01 am

नंबर वन जोकोविच कतर ओपन से बाहर, रॉबर्टो अगुत ने दी मात

दोहा। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सनसनीखेज हार का सामना करना पड़ा है, जो इस सत्र में उनकी पहली हार है। शीर्ष वरीय जोकोविच को विश्व के 24वें नंबर के खिलाड़ी रॉबर्टो बतिस्ता अगुत ने तीन गेमों के संघर्ष में 6-3, 6-7, 6-4 से पराजित किया, जो टूर्नामेंट में जोकोविच का लगातार तीसरा तीन गेमों तक चला मैच था। लगातार अढ़ाई घंटे तक संघर्ष के बाद अंततः सर्बियाई खिलाड़ी सेमीफाइनल मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। जोकोविच ने मैच के बाद कहा, क्या हुआ, मैं सिर्फ एक मैच हार गया, सिर्फ इतनी सी बात है। दूसरे सेट के आठवें गेम में भी जोकोविच ने सर्विस गंवाने के बाद अपना रैकेट जमीन पर पटक दिया था। स्पेनिश खिलाड़ी अगुत ने फाइनल सेट के निर्णायक ब्रेक में पहले मैच प्वांइट पर अपनी जीत सुनिश्चित की।

इंडिया वूमन रेड फाइनल में, आज ब्लू टीम से खिताबी टक्कर

मुलापाडू। हरलीन दियोल (57) के शानदार अर्द्धशतक और गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से इंडिया वूमन रेड ने नजदीकी मुकाबले में शनिवार को इंडिया वूमन ग्रीन को दस रन से पराजित कर महिला चैलेंजर ट्रॉफी के फाइनल में जगह बना ली, जहां अब रविवार को उसका मुकाबला इंडिया वूमन ब्लू टीम से होगा। इंडिया वूमन रेड ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 199 रन बनाने के बाद वूमन ग्रीन को 49.3 ओवर में 189 रन पर निपटा दिया। रेड टीम के लिए हरलीन ने 80 गेंदों में सात चौकों की मदद से 57, नीरागट्टू अनुशा ने 106 गेंदों में एक चौके के सहारे 48 रन और वेदाकृष्णमूर्ति ने 46 गेंदों में 35 रन बनाए। रेड टीम के स्कोर में 13 वाइड सहित 22 अतिरिक्त रन का भी योगदान रहा।

बियांका एंड्रेस्कू फाइनल में  जूलिया जार्जेस से भिड़ंत

आकलैंड। कनाडा की युवा टेनिस खिलाड़ी बियांका एंड्रेस्कू ने शनिवार को डब्ल्यूटीए क्लासिक टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त सिए सु वेई को शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना गत चैंपियन जूलिया जार्जेस से होगा। 18 वर्षीय क्वालिफायर ने सेमीफाइनल में 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की। इससे पहले वह दो पूर्व नंबर एक खिलाडि़यों को शिकस्त दे चुकी हैं, जिसमें तीसरे नंबर पर काबिज कैरोलिन वोज्नियाकी और सात बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन वीनस विलियम्स शामिल हैं। इसके विपरीत दूसरी वरीयता प्रापत जार्जेस ने दूसरे सेमीफाइनल में स्लोवाकिया की विक्टोरिया कुजमोवा को 6-1 7-6 से हराया।

गोदारा के दम पर ला पेगासस इंडिया ने अर्जेंटीना को हराया

नई दिल्ली। ध्रुवपाल गोदारा के सात गोल के शानदार प्रदर्शन से ला पेगासस इंडिया टीम ने अर्जेंटीना आल स्टार टीम को दूसरे पोलो टेस्ट में 9-8 से हराकर अपनी टीम को 1-1 की बराबरी दिला दी। अर्जेंटीना टीम ने जोधपुर में पहला टेस्ट 13-10 से जीता था, जबकि ला पेगासस इंडिया टीम ने यहां जयपुर पोलो मैदान में बराबरी हासिल कर ली। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 12 जनवरी को जयपुर पोलो मैदान में खेला जाएगा। अर्जेंटीना टीम इसके अलावा गुरुग्राम में 11 जनवरी को एंबेसेडर कप प्रदर्शनी मैच भी खेलेगी। इस मुकाबले में अर्जेंटीना की 22 गोल टीम और भारत की 20 गोल टीम उतरी।

रोहित दानु आई लीग फुटबाल चैंपियनशिप के सबसे युवा स्कोरर

आइजॉल। रोहित दानु के आई लीग फुटबाल चैंपियनशिप के सबसे युवा स्कोरर बनने की उपलब्धि की बदौलत युवा टीम इंडियन एरोज ने आइजॉल एफसी को शनिवार को 1-0 से हरा दिया। रोहित दानु ने मैच के 14वें मिनट में गोल किया, जो मैच में अंत में निर्णायक गोल साबित हुआ। रोहित 16 वर्ष, पांच महीने, 27 दिन की उम्र में गोल कर आई लीग के इतिहास के सबसे युवा स्कोरर बन गए। इंडियन एरोज की टीम इस जीत के बाद 12वीं हीरो आई लीग चैंपियनशिप में एक स्थान उठकर नौंवें स्थान पर पहुंच गई, जबकि आइजॉल की टीम एक स्थान फिसलकर 10वें स्थान पर पहुंच गई। इंडियन एरोज के अनवर अली को हीरो ऑफ दि मैच का पुरस्कार मिला।

एससीजी ऑनर बोर्ड पर दर्ज पंत-पुजारा का नाम

नई दिल्ली। सिडनी टेस्ट में पुजारा और पंत की शानदार पारी के साथ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड ऑनर बोर्ड पर दोनों खिलाडि़यों का नाम दर्ज हो गया। इन दोनों खिलाडि़यों ने शानदार पारी के बाद सिडनी क्रिकेट ग्राउंड ऑनर बोर्ड पर अपने साइन किए। बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने जो यह स्कोर खड़ा किया है, वह इस मैदान पर उसके द्वारा बनाया गया दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले भारत ने 2003-04 में इसी ग्राउंड पर सात विकेट खोकर 705 रन बनाए थे…


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App