एक नजर

By: Jan 7th, 2019 12:01 am

द. अफ्रीका ने जीती सीरीज

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका यहां न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त बना ली। द. अफ्रीका ने पाक को पहली पारी में सिर्फ 177 रन पर ढेर कर दिया था और अपनी पहली पारी में 431 रन बनाकर 254 रन की बढ़त ले ली थी। मेजबान टीम ने शनिवार को पाकिस्तान को 294 रन पर ऑल आउट कर दिया, जिससे उसे सिर्फ 41 रन का लक्ष्य मिला। दक्षिण अफ्रीका ने मैच के चौथे दिन के पहले सत्र में 9.5 ओवर में एक विकेट खोकर टारगेट पा लिया।

थाईलैंड को रौंद भारत की धमाकेदार शुरुआत

नई दिल्ली। एशियन कप में आठ साल बाद खेलने उतरी भारतीय फुटबाल टीम ने टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत करते हुए अपने पहले मुकाबले में थाईलैंड को 4-1 से धूल चटा दी। भारत की ओर से सुनील छेत्री ने 27वें और 46वें मिनट में, अनिरुद्ध थापा ने 68वें मिनट में और जेजे ने 80वें मिनट में गोल दागे। थाईलैंड की ओर से एकमात्र गोल टी डांग्दा ने 33वें मिलट में किया। भारत ने मैच में शुरुआत ही आक्रामक अंदाज में की। भारत ने आठ साल बाद इस टूर्नामेंट में खेलते हुए अपने पहले ही मुकाबले में थाईलैंड को 4-1 से मात दी।

आस्ट्रेलियन ओपन में नए टाईब्रेक नियम पर फेडरर-कर्बर सतर्क

पर्थ। स्टार खिलाडि़यों रोजर फेडरर और एंजेलिक कर्बर ने आस्ट्रेलिया ओपन के निर्णायक सेट में नए टाईब्रेक नियमों का सतर्कता के साथ स्वागत किया है। साल का पहला ग्रैंडस्लैम 14 जनवरी से शुरू होगा और इसमें अंतिम सेट में 6-6 से स्कोर बराबर होने के बाद पहली बार पारंपरिक पूर्ण सेट की जगह विस्तृत टाईब्रेक खेल जाएगा। निर्णायक टाईब्रेक को जीतने के लिए खिलाड़ी को पहले दस अंक तक पहुंचना होगा और इस दौरान कम से कम दो अंक का अंतर होना चाहिए। इस नियम के बाद अब चारों ग्रैंडस्लैम में अलग-अलग नियम हैं। फ्रेंच ओपन में अब भी निर्णायक सेट में टाईब्रेक का इस्तेमाल नहीं होता।

होपमैन कप के खत्म होने की आशंका से दिग्गज खिलाड़ी निराश

पर्थ। तीन दशक से खेले जा रहे होपमैन कप का आयोजन अगले सत्र से नहीं होने की आशंका से टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी निराश हैं, जिसमें सेरेना विलियम्स ने इसे ‘दिल तोड़ने वाला’ करार दिया। मिक्स्ड डबल्स फॉर्मेट में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के स्थान पर अगले साल से नए एटीपी विश्व टीम प्रतियोगिता की शुरुआत हो सकती है। टेनिस आस्ट्रेलिया का हालांकि वेस्टर्न आस्ट्रेलिया सरकार से इस आईटीएफ प्रतियोगिता को 2022 तक कराने का करार है, लेकिन नए एटीपी टूर्नामेंट के शुरू होने के बाद होपमैन कप के लिए बड़े खिलाडि़यों को आकर्षित करना मुश्किल होगा।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App