एक नजर

By: Feb 10th, 2019 12:01 am

एलए गैलेक्सी स्टेडियम के बाहर लगेगा डेविड बैकहम का पुतला

लॉस एंजलस। अमरीकी क्लब एलए गैलेक्सी के स्टेडियम के बाहर अगले महीने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉलरों में से एक डेविड बैकहम के पुतले का अनावरण होगा। बैकहम 2007 में अमरीकी क्लब से जुड़े थे और छह सालों तक एमएलएस में खेले। उन्होंने गैलेक्सी के साथ 2011 और 2012 में लीग का खिताब भी जीता। बैकहम फिलहाल, इंटर मियामी क्लब के मालिक हैं, जो 2020 में लीग से जुड़ेगी। बैकहम अपने करियर में मैनेचस्टर युनाइटेड और रियल मैड्रिड जैसे शीर्ष क्लबों के लिए खेल चुके हैं। बैकहम एमएलएस के इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका पुतला लगेगा। दो मार्च को शिकागो फायर के खिलाफ होने वाले गैलेक्सी के मैच से पहले डिग्निटी हेल्थ स्पोर्ट्स पार्क में पुतले का अनावरण किया जाएगा।

कीवी ऑलराउंडर कगीनेन को फैंस ने दिखाए मीटू के पोस्टर

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर स्कॉट कगीलेन टी-20 इंटरनेशनल टीम में नया नाम है, लेकिन उन्हें ऑकलैंड के ईडन पार्क में कुछ घरेलू दर्शकों के गुस्से का सामना करना पड़ा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए सीरीज के दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में जब कगीलेन बल्लेबाजी को उतरे तो भी उनके खिलाफ कुछ दर्शकों ने नारेबाजी की। इसके अलावा ईडन पार्क में उनके खिलाफ कुछ पोस्टर भी नजर आए। एक महिला ने पोस्टर लिया था, जागो न्यूजीलैंड क्रिकेट, मीटू। दरअसल, कगीलेन पर साल 2015 में एक महिला के साथ रेप करने के आरोप लगे थे। यह मामला 2016 में कोर्ट में गया और ट्रायल के दौरान कगीलेन ने माना कि दो बार मना करने के बावजूद उन्होंने महिला के साथ जबरदस्ती की। कुछ फैंस को इस पर आपत्ति थी कि उन्हें न्यूजीलैंड टीम में जगह दी गई।

बहरीन ओपन टेटे में भारतीय लड़कियों ने जीते चार पदक

नई दिल्ली। भारत की युवा लड़कियों ने बहरीन के मानामा में जारी बहरीन जूनियर एंड कैडेट्स ओपन टूर्नामेंट में अपनी चमक बिखेरते हुए कुल चार पदक हासिल किए। इनमें एक स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य शामिल है। भारत की सभी टीमें कैडेट्स गर्ल्स टीम केटेगरी में शामिल थीं। इन टीमों ने शानदार प्रदर्शन कर इस आईटीटीएफ प्रीमियम जूनियर सर्किट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह पक्की की। टीम इंडिया-2 में यशस्विनी घोरपड़े और काव्या बास्कर शामिल थीं। इन दोनों का मिस्र-1 टीम का सेमीफाइनल में सामना हुआ। दूसरा सेमीफाइनल दो भारतीय टीमों के बीच खेला गया। यशस्विनी ने अपने दोनों एकल मैच जीते। इसमें एक निर्णायक मुकाबला भी था, जिसे जीतकर इंडिया-2 टीम ने फाइनल में जगह पक्की की। इंडिया-1 टीम में सुहाना सैनी और अनार्ग्या मंजूनाथ शामिल थीं। इन दोनों ने इंडिया-3 टीम की राधिका सकपाल और हार्डी पटेल को 3-0 से हराकर फाइनल में अपने ही देश की जोड़ीदारों से भिड़ने का श्रेय हासिल किया। फाइनल में सुहाना और अनार्ग्या ने यशस्विनी और काव्या को 3-0 से हराया और स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इंडिया-2 टीम को रजत पदक मिला।

आईएसएल लीग; प्लेऑफ उम्मीदों के लिए पुणे-एटीके में भिड़ंत

पुणे। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में कुछ टीमों के लिए सेमीफाइनल की राह काफी कठिन हो गई है। पुणे और दो बार की चैंपियन एटीके इन्हीं में से एक हैं। तमाम कठिनाइयों के बावजूद ये दोनों टीमें जीत का मकसद लेकर रविवार को आपस में भिड़ेंगी। दोनों टीमों के लिए प्लेऑफ की जंग कठिन है। एटीके के खाते में 14 मैचों से 20 अंक हैं और वह तालिका में छठे स्थान पर काबिज है, जबकि पुणे सिटी के पास 14 अंक हैं और उसके खाते में अभी पांच मैच शेष हैं। ऐसे में ये दोनों टीमें प्लेऑफ में पहुंचने की एक अंतिम कोशिश करती दिख रही हैं। इन दोनों टीमों को अब अपने बाकी के मैचों में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। ऐसे में श्री छत्रपति शिवाजी स्पोट्र््स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में होने वाला यह मुकाबला काफी रोचक होगा।

ब्रिस्बेन हीट के साथ करार आगे नहीं बढ़ाएंगे डेनियल विटोरी

ब्रिस्बेन। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने बिग बैश लीग टीम ब्रिस्बेन हीट के साथ कोच बने रहने का करार आगे नहीं बढ़़ाने का फैसला किया है, जिसके बाद टीम ने नए कोच की तलाश शुरू कर दी। विटोरी से पहले न्यूजीलैंड के एक और पूर्व कप्तान और ब्रिस्बेन टीम के अहम खिलाड़ी ब्रैंडन मैकुलम ने इस आस्ट्रेलियाई लीग से संन्यास की घोषणा की थी। विटोरी ने यह फैसला मैकुलम के हटने के बाद किया। विटोरी 2015 से ब्रिस्बेन हीट के कोच हैं और मौजूदा सत्र के खत्म होने के बाद वह टीम का साथ छोड़ेंगे। ब्रिस्बेन ने पिछले तीन मुकाबलों में जीत दर्ज की है और टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की दौड़ में बनी हुई है। विटोरी ने कहा, मैंने एक खिलाड़ी और कोच के रूप में ब्रिस्बेन हीट के साथ बिताए पलों का लुत्फ उठाया। बीबीएल के विकास का हिस्सा होने का अनुभव व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए शानदार रहा।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App