सौरभ और मनु ने जीता मिक्स्ड टीम सोना

By: Feb 27th, 2019 5:47 pm

सौरभ और मनु ने जीता मिक्स्ड टीम सोना

नयी दिल्ली, 27 फरवरी (वार्ता) सौरभ चौधरी और मनु भाकर की युवा भारतीय जोड़ी ने यहां डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे आईएसएसएफ पिस्टल/ राइफल विश्व कप में बुधवार को 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया।

भारत का प्रतियोगिता में यह तीसरा और सौरभ का दूसरा स्वर्ण पदक है। भारत को पहले दिन अपूर्वी चंदेला ने स्वर्ण पदक दिलाया था जबकि सौरभ ने दूसरे दिन स्वर्ण पदक जीता था।

भारतीय युवा जोड़ी ने 483.5 का स्कोर कर स्वर्ण जीता। चीन की जोड़ी रेन जिन जियांग और बोवेन झांग ने 477.7 के स्कोर के साथ रजत और कोरियाई जोड़ी मिनजुंग किम और देइहुन पार्क (418.8) ने कांस्य पदक जीता।

सौरभ और मनु का फाइनल में दबदबा इतना ज्यादा था कि उनके और रजत विजेता जोड़ी के बीच 5.8 अंकों का लंबा फासला था। भारतीय जोड़ी ने क्वालीफिकेशन में 778 का स्कोर कर क्वालीफिकेशन के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

क्वालीफिकेशन में मनु ने 96, 95, 98 और 96 की सीरीज के साथ कुल 385 का स्कोर किया था जबकि सौरभ ने 100, 97, 98 और 98 की सीरीज के साथ कुल 393 का स्कोर किया था। चीन की जोड़ी ने कुल 775 का स्कोर किया था। भारतीय जोड़ी ने फाइनल में भी इसी अंदाज में निशाना साधते हुए स्वर्ण पदक जीता। इस स्पर्धा में एक अन्य भारतीय जोड़ी हीना सिद्धू और अभिषेक वर्मा को 770 के स्कोर के साथ नौवां स्थान मिला।

10 मीटर एयर राइफल मिक्सड टीम स्पर्धा में रवि कुमार और अंजुम मुदगिल तथा अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार की जोड़ियों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और उनमें से कोई भी फाइनल में नहीं पहुंच पायी। रवि और अंजुम को सातवां तथा अपूर्वी और दीपक को 25वां स्थान मिला।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App