अब नेरचौक में एसआर विद्या मंदिर की कक्षाएं

By: Mar 23rd, 2019 12:05 am

मंडी—पिछले 13 वर्षों से मंडी शहर में अपनी सेवाएं दे रहे जिला के प्रतिष्ठित संस्थान एसआर विद्या मंदिर ने अब नेरचौक में भी अपनी शाखा खोल दी है। एसआर विद्या मंदिर अब नेरचौक में भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाएगा। मंडी जिला के दूरदराज से आने वाले विद्यार्थियों व लोगों की मांग को देखते हुए एचआर विद्या मंदिर प्रबंधन ने नेरचौक में अपनी यह शाखा शुरू की है। शुक्रवार से नेरचौक में संस्थान की इस शाखा ने काम करना शुरू कर दिया है। संस्थान ने अपना कैंपस पंजाब नेशनल बैंक व करतार टे्रडर्ज के पास स्थापित किया है, जहां पर अब मंडी शहर की तरह ही अनुभवी व होनहार अध्यापक बच्चों का भविष्य संवारेंगे। संस्थान के निदेशक दिग्विजय सिंह ने बताया कि नेरचौक शाखा में 24 अपै्रल से नीट 2019 व जेईई 2019 के बैच शुरू हो रहे हैं। इसके साथ ही एनडीए, नैस्ट, आईआईएसईआर और एचपीसीईटी के भी बैच नेरचौक में प्रारंभ होंगे। उन्होंने बताया कि जमा एक व जमा दो के लिए संस्थान में कंपीटेटिव बैच व नौंवीं कक्षा व दसंवी कक्षा के फाउंडेशन बैच भी अपै्रल के पहले हफ्ते से नेरचौक में मिलेंगे। उन्होंने बताया कि इन बैच के लिए दस अपै्रल से पहले रजिस्टे्रशन करवाने वाले विद्यार्थियों को बीस से तीस प्रतिशत की राहत फीस में मिलेगी।

मंडी की प्रतिभाओं को आगे लाना लक्ष्य

संस्थान के एडी दिग्विजय सिंह ने कहा कि उनका लक्ष्य मंडी जिला की प्रतिभाओं को आगे लाने का है, ताकि हर होनहार का सपना पूरा हो सके। इसलिए अब नेरचौक में सेंटर शुरू किया है, जिसमें सुबह नौ से सात बजे तक संपर्क किया जा सकता है। इसके साथ कारपोरेट आफिस मंडी में संपर्क कर सकते हैं।

टयूशन फीस माफ

संस्थान के निदेशक दिग्विय सिंह ने बताया कि दसवीं कक्षा में 90 प्रतिशत अंक लेने वाले होनहार अगर 24 मार्च से पहले रजिस्टे्रशन करवाते हैं तो उनकी ट्यूशन फीस संस्थान नहीं लेगा। इसी तरह से एससी व एसटी केटेगिरी में 85 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले होनहारों की भी ट्यूशन फीस माफ की जाएगी।

शिवरात्रि मेले में जीती स्कूटी

मंडी। शिवरात्रि मेला तंबोला में दो भाग्यशाली विजेताओं ने स्कूटी जीती। विजेता अयूब खान की यह तीसरी स्कूटी है, जो उसने कुछ वषांर्े में ही शिवरात्रि तंबोला में भाग लेते हुए ईनाम में पाई है। दूसरे विजेता संतोष कुमार हैं। तंबोला हाउस के संचालक संजीव ठाकुर ने बताया कि रविवार को लखपति हाउस आयोजित होगा, जबकि अंतिम दिन मुफ्त एंट्री होगी। जिसमें विजेता को 15 लाख रुपये नकद इनाम दिया जाएगा


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App