अभिनंदन के स्वागत के लिए अटारी बॉर्डर पर हजारों की भीड़, कुछ देर में भारत पहुंचेगा वीर

By: Mar 1st, 2019 12:50 pm

अमृतसर – दुश्मनों से लोहा लेते हुए पाकिस्तान के कब्जे में पहुंचे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन आज भारत वापस लौट रहे हैं। उनके भव्य स्वागत के लिए सुबह से ही अटारी-वाघा बॉर्डर में लोग मौजूद हैं। इस दौरान हाथ में तिरंगा लिए और नारे लगाते हुए लोग अभिनंदन का इंतजार कर रहे हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शांति पहल की दुहाई देकर अभिनंदन को रिहा करने की घोषणा की थी। इससे पहले भारत ने बिना शर्त अभिनंदन की रिहाई की मांग की थी।

पाकिस्तान दिखा रहा है पैंतरा
हालांकि ऐसी भी खबरें हैं कि पाकिस्तान विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई में अभी भी पैंतरा दिखा रहा है। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान अटारी बॉर्डर पर होने वाले बीटिंग रिट्रीट समारोह के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन को सौंपना चाह रहा है। बता दें कि करगिल युद्ध के दौरान भी पाकिस्तान भारतीय पायलट नचिकेता को मीडिया के सामने भारत को सौंपना चाह रहा था लेकिन भारत से साफ इनकार कर दिया था।

विमान से अभिनंदन को दिल्ली लाया जाएगा
हालांकि अभी पाकिस्तान ने अभिनंदन के रिहा करने के समय के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन सूत्रों के मुताबिक शाम 3-4 बजे के बीच अभिनंदन अटारी बॉर्डर पहुंचेंगे। खबरों के मुताबिक अभिनंदन को अटारी सीमा से वायुसेना के विमान से सीधे दिल्ली लाया जाएगा। ऐसी भी खबरें हैं कि वायुसेना अभिनंदन को एक विशेष विमान से सीधे दिल्ली लाना चाहती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App