एक नजर

By: Mar 13th, 2019 12:01 am

प्रजनेश गुणेश्वरन इंडियन वेल्स के तीसरे दौर में बाहर

नई दिल्ली। प्रजनेश गुणेश्वरन इंडियन वेल्स में चल रहे एटीपी टूर्नामेंट 1000 के तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गए हैं। गुणेश्वरन को पुरुष एकल के तीसरे दौर में विश्व के 89वें नंबर के इवो कार्लाेविच के हाथों 3-6, 6-7 से हार झेलनी पड़ी। मियामी के निवासी कार्लाेविच ने मैच में 16 एस लगाए और तीन डबल फाल्ट किए। कार्लाेविच ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए 29 साल के भारतीय खिलाड़ी को लगातार सेटों में हराया। 40 वर्षीय कार्लाेविच ने मैच में दो ब्रेक अंक बचाए और एक को भुनाया। उन्होंने पहली सर्विस पर 39 अंक और दूसरी सर्विस पर 13 सर्विस अंक जीते। उन्होंने पहली सर्विस पर 69 फीसदी अंक बटोरे। भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी और दो एटीपी चैलेंजर टूअर खिताबों के विजेता ने चार एस लगाए और दो डबल फाल्ट किए। भारतीय टेनिस खिलाड़ी को तीसरे राउंड तक पहुंचने के लिए 1000 एटीपी मास्टर्स टूर्नामेंट से 45 एटीपी रेटिंग अंक और 48775 डालर की ईनामी राशि मिली।

प्यार-समर्थन के लिए थैंक्स  अब फैंस को कुछ देने का वक्त

नई दिल्ली। बॉल टैंपरिंग विवाद के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सत्र में हिस्सा नहीं ले सके आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने आईपीएल फैंस के लिए खास संदेश जारी किया है। वॉर्नर 23 मार्च से शुरू हो रहे लीग के 12वें संस्करण में लौटेंगे, जहां वह सनराइजर्स हैदराबाद टीम का नेतृत्व करेंगे। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल से पहले ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वॉर्नर ने कहा, हाय, मैं डेविड वॉर्नर। मैं ऑरेंज आर्मी (सनराइजर्स हैदराबाद) के सभी प्रशंसकों को एक खास संदेश देना चाहता हूं। इन सभी सालों के लिए हमें अपना प्यार और समर्थन देने के लिए आपका धन्यवाद। अब यह समय अपने वफादार फैंस को कुछ देने का है। उन्होंने बताया कि उनकी वापसी पर हैदराबाद ने अपने पहले होम मैच की टिकटों की कीमत महज 500 रुपए रखने का फैसला किया है।

आईपीएल से पहले हैदराबाद को झटका, विलियम्सन चोटिल

वेलिंगटन। चोटिल केन विलियम्सन को बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार से क्राइस्टचर्च में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है। अब इस कीवी धुरंधर को आईपीएल में पहुंचने में भी देर हो सकती है। आईपीएल के मुकाबले 23 मार्च से शुरू होंगे। कप्तान विलियम्सन वेलिंगटन में दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश की पहली पारी के दौरान फील्डिंग के समय चोटिल हो गए थे। न्यूजीलैंड ने यह मैच पारी और 12 रन से जीता। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि स्कैन से पता चला है कि विलियम्सन के कंधे में हल्की चोट आई है। उन्होंने कहा, उन्हें वहां पर दर्द हो रहा है, लेकिन यह बड़ी चोट नहीं है। उम्मीद है कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि चोट ज्यादा न बढ़े। वह क्राइस्टचर्च आएंगे और हम तब आकलन करेंगे कि वह खेलेंगे या नहीं।

ओसाका आसान जीत से इंडियन वेल्स मास्टर्स के चौथे दौर में

इंडियन वेल्स। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी और मौजूदा चैंपियन नाओमी ओसाका ने अमरीका की डेनियली कोलिंस को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराकर डब्ल्यूटीए इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह बनाई। आस्ट्रेलियाई ओपन के रूप में अपना दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली ओसाका अगले दौर में स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिच से भिड़ेगी। इस 23वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने रूस की इकटेरिना अलेक्सांद्रोवा को 6-4, 6-2 से पराजित किया। तीसरे दौर के अन्य मुकाबलों में तीन बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन एंजेलिक कर्बर ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करके रूसी क्वॉलिफायर नतालिया विखलायंतसेवा को 3-6, 6-1, 6-3 से हराया। उन्हें अब बेलारूस की आर्यना सबालेंका का सामना करना होगा, जिन्होंने लेसिया सुरेंको को 6-2, 7-5 से शिकस्त दी।

जेवरेव बाहर, जोकोविच के मैच में बारिश ने डाला खलल

इंडियन वेल्स। विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी अलेक्सांद्र जेवरेव एटीपी इंडियन वेल्स टेनिस मास्टर्स टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, जबकि नोवाक जोकोविच का तीसरे दौर का मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया। विश्व में 55वें नंबर के जान लेनार्ड स्ट्रफ ने पांच मुकाबलों में पहली बार जेवरेव पर जीत दर्ज की। उन्होंने पहले सेट में एक बार और दूसरे सेट में तीन बार ब्रेक प्वाइंट लेकर थोड़ा अस्वस्थ लग रहे जेवरेव पर 6-3, 6-1 से जीत दर्ज की। स्ट्रफ का अगला मुकाबला कनाडा के मिलोस राओनिच से होगा, जिन्होंने अमरीकी क्वालिफायर मार्कोस गिरोन के खिलाफ तीसरे सेट में 1-4 से पिछड़ने के बाद वापसी करके 4-6, 6-4, 6-4 से जीत हासिल की। जनवरी में रिकार्ड सातवीं बार आस्ट्रेलियाई ओपन जीतने के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में खेल रहे दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर के खिलाफ केवल एक गेम पूरा किया था कि बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। इस मैच का विजेता गेल मोनफिल्स से भिड़ेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App