एक नजर

By: Mar 17th, 2019 12:01 am

आईपीएल में पोलिटिकल ऐड दिखेगी या नहीं, फैसला कल

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को मुख्य प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया से एक अनुरोध प्राप्त हुआ है, जिसमें वह 23 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के 12 वें संस्करण में राजनीतिक विज्ञापनों को दिखाना चाहता है। मगर बीसीसीआई और स्टार के बीच हुए मीडिया अधिकार समझौता में साफ तौर पर कहा गया है कि इसमें राजनीतिक या धार्मिक विज्ञापनों के लिए कोई जगह नहीं है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति इस मामले पर चर्चा करने के लिए सोमवार को एक बैठक करेगी।  सूत्रों ने बताया कि आईपीएल के दौरान राजनीतिक विज्ञापन दिखाने की अनुमति मिलना न के बराबर है, फिर भी इस मामले पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा, सीओए की तीन सदस्यीय समिति सोमवार को बैठक करेगी।

ट्रेनिंग के लिए फिर साई गोपीचंद अकादमी में लौटीं पीवी सिंधु

हैदराबाद। नौ महीने तक अलग ट्रेनिंग करने के बाद पीवी सिंधु भी साइना नेहवाल की तरह उसी अकादमी में ट्रेनिंग करने लौट आई हैं। जून, 2018 को सिंधु ने मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद से उन्हें अलग जगह ट्रेनिंग कराने को कहा। गोपी ने उनकी बात मानी और उन्हें पुलेला गोपीचंद अकामदी में ट्रेनिंग देने लगे। इसी अकादमी में साइना व अन्य सीनियर शटलर्स ट्रेनिंग करते रहे हैं। हालांकि अकेले ट्रेनिंग करने के फैसले से सिंधु को करियर के लिहाज से कोई फायदा होता नहीं दिखा। सिंधु को बीते साल कुछ अहम मुकाबले गंवाने पड़े, वहीं इस साल ऑल इंग्लैंड में उन्हें पहले ही राउंड में बाहर होना पड़ा। इसके बाद सिंधु गोपीचंद अकादमी में लौट आई हैं।

लाहिड़ी ने प्लेयर्स चैंपियनशिप में हासिल किया कट

पोंटे वेड्रा (अमरीका)। भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी ने यहां पीजीए टूअर की प्लेयर्स चैंपियनशिप में चौथे प्रयास में आखिरकार कट हासिल कर लिया और वह दूसरे दौर के बाद संयुक्त रूप से 39वें स्थान पर चल रहे हैं। पहले दौर में 70 का कार्ड खेलने वाले लाहिड़ी ने दूसरे दौर में एक अंडर 71 का कार्ड खेला, जिससे उनका कुल स्कोर तीन अंडर 141 है। वह इस चैंपियनशिप में पिछले तीन प्रयासों में कट में जगह नहीं बना सके थे, लेकिन अब वह थोड़ी राहत महसूस कर रहे होंगे। टाइर वुड्स ने 70 और 71 के कार्ड से कट में प्रवेश किया। वह संयुक्त रूप से 39वें स्थान पर चल रहे हैं। रोरी मैकलरॉय 67 और 65 के कार्ड से टॉमी फ्लीटवुड (65, 67) के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं।

भुल्लर कीनिया ओपन में चौथे नंबर पर, शुभंकर कट से चूके

नैरोबी। भारतीय गोल्फर गगनजीत भुल्लर मैजिकल कीनिया ओपन के दूसरे दौर में एक अंडर 70 का कार्ड खेलकर कुल सात अंडर 135 के स्कोर से चौथे स्थान पर बने हुए हैं। पिछले साल फिजी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जीतने वाले भुल्लर भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के लुईस डि जैगर 66 का कार्ड खेलकर चार शाट की बढ़त बनाए हैं। कट हासिल करने वाले अन्य भारतीयों में एस चिक्कारंगप्पा (70,69) संयुक्त 15वें और खालिन जोशी (72,69) संयुक्त 33वें स्थान पर हैं। वहीं शुभंकर शर्मा (74,71) का खराब दौर जारी रहा और वह कट हासिल करने से चूक गए।

हीरो इंडियन सुपर लीग बंगलूर-गोवा में खिताबी भिड़ंत

मुंबई। फुटबाल में निरंतरता एक अहम शब्दावली है और हीरो इंडियन सुपर लीग फाइनल में रविवार को बंगलूर एफसी का सामना करते वक्त एफसी गोवा इसी निरंतरता को बनाए रखते हुए पहली बार इस लीग का खिताब अपने नाम करना चाहेगी। लीग स्तर पर दोनों टीमों अंकों के आधार पर बराबरी पर रही थीं, लेकिन लीग स्तर पर दो बार गोवा को हराने के कारण फाइनल में बंगलूर का पलड़ा भारी है। गोवा की टीम ने लीग में अब तक सबसे अधिक गोल किए हैं, लेकिन वह बंगलूर के खिलाफ दो मैचों में सिर्फ एक गोल कर सकी है। बंगलूर ने उसके खिलाफ पांच गोल किए हैं। यह अलग बात है कि लीग स्तर पर बंगलूर की टीम हावी रही है, लेकिन चालर्स कुआडार्ट के खिलाडि़यों को अच्छी तरह मालूम है कि लीग स्तर के परिणाम का फाइनल से कोई लेना-देना नहीं है।

महाबली सतपाल के शिष्य सुमित ने जीता भारत केसरी खिताब

नई दिल्ली। पद्मभूषण से सम्मानित महाबली सतपाल के शिष्य सुमित मलिक ने गुरु हनुमान अखाड़े के नासिर हुसैन को कड़े मुकाबले में 3-0 से हराकर भारतीय कुश्ती के पितामह गुरु हनुमान के 119वें जन्मदिवस पर आयोजित दंगल में भारत केसरी खिताब जीत लिया। सुमित ने नासिर को 3-0 से पराजित किया और भारत केसरी खिताब के साथ दो लाख 11 हजार रुपए का पुरस्कार जीता। नासिर को एक लाख मिले। छत्रसाल स्टेडियम के सतेंद्र और गुरु हनुमान अखाड़े के कपिल धामा को तीसरा स्थान मिला। सतेंद्र और कपिल को 41-41 हजार रुपए की पुरस्कार राशि मिली। भारत कुमार का खिताब नौसेना के संजीत ने छत्रसाल स्टेडियम के दीपक को हराकर जीता। स्कोर हालांकि 2-2 रहा, लेकिन आखिरी अंक जीतने के कारण संजीत विजेता बन गए। छत्रसाल स्टेडियम के जितेश और गुरु हनुमान अखाड़े के नीरज को तीसरा स्थान मिला।

ऑरेंज कैप पहन चेन्नई पहुंचे धोनी, जमकर हुआ धमाल

चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग की डिफेंडिंग चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई पहुंचे। एयरपोर्ट से लेकर होटल तक हर किसी ने उनका जमकर स्वागत किया गया। धोनी की एक झलक पाने के लिए हर जगह भीड़ सी लग गई थी। धोनी ने एयरपोर्ट पर फैंस के साथ फोटो भी खिंचवाई। कप्तान धोनी के स्वागत का वीडियो चेन्नई सुपरकिंग्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App