एक नजर

By: Mar 18th, 2019 12:01 am

बांग्लादेश क्रिकेट टीम स्वदेश लौटी

ढाका। न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च गोलीबारी में बाल-बाल बची बांग्लादेश की क्रिकेट टीम शनिवार देर रात स्वदेश लौट आई। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड ने ट््वीटर पर टीम के सुरक्षित स्वदेश लौटने की जानकारी दी। क्राइस्टचर्च मस्जिद पर शुक्रवार को हुए हमले के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के न्यूजीलैंड दौरे को रद्द कर दिया गया था। इस हादसे में मेहमान टीम के खिलाड़ी सुरक्षित बच गए, लेकिन हमले में लगभग 49 लोगों की मौत हुई है और 48 घायल हुए।

26 पदकों के साथ भारत दूसरे स्थान पर

नई दिल्ली। भारत ने हांगकांग में रविवार को संपन्न हुई एशियाई युवा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में आठ स्वर्ण, नौ रजत और नौ कांस्य सहित कुल 26 पदक जीतकर पदक तालिका में चीन के बाद दूसरा स्थान हासिल किया। चीन 12 स्वर्ण, 11 रजत और आठ कांस्य सहित 31 पदक जीतकर तालिका में शीर्ष स्थान पर रहा।

केकेआर से जुड़े वारियर-करियप्पा

कोलकाता। कोलकाता नाईटराइडर्स ने आईपीएल 2019 के लिए अपनी चोटिल तेज गेंदबाज जोड़ी कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी की जगह टीम में संदीप वारियर और केसी करियप्पा को शामिल किया है। वारियर घरेलू क्रिकेट में केरल की तरफ से खेलते हैं और वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगूलर टीम का हिस्सा रह चुके हैं। करियप्पा आईपीएल के पिछले संस्करणों में किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता टीमों की तरफ से खेल चुके हैं। कोलकाता की टीम आईपीएल में अपने अभियान की शुरुआत 24 मार्च को ईडन गार्डन में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से करेगी।

विराट-बुमराह की टॉप पॉजीशन बरकरार

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रविवार को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग की बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर बरकरार है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू शृंखला में 310 रन बनाने के बाद कोहली पहले स्थान पर काबिज रहे, जबकि एकदिवसीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने इस शृंखला में 202 रन के बूते रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है। केदार जाधव के हरफनमौला खेल ने उन्हें पांच मैचों की शृंखला के बाद 11 स्थानों के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ 24वें स्थान पर पहुंच गए है।

10 सदस्यीय टीम में रेलवे की सात पहलवान

लखनऊ। चीन में 23 से 28 अप्रैल तक एशियन कुश्ती चैंपियनशिप के लिए भारतीय महिला पहलवानों की 10 सदस्यीय टीम में रेलवे की सात महिला पहलवान शामिल हैं। टीम में 70 प्रतिशत कोटे पर रेलवे का वर्चस्व रहा। दस में से सात महिला पहलवान भारतीय रेलवे की चुनी गई। चीन में 23 से 28 अप्रैल तक आयोजित इस चैंपियनशिप में भारतीय महिला पहलवान दस भार वर्गों में दमखम दिखाएंगी। सरोजनीनगर स्थित साई सेंटर में हुई चयन प्रक्रिया में देशभर की पहलवानों ने हिस्सा लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App