एक नजर

By: Mar 31st, 2019 12:01 am

सायना नेहवाल पहली तिमाही की कमाई में दूसरे नंबर पर

नई दिल्ली। लंदन ओलंपिक की ब्रांज मेडलिस्ट सायना नेहवाल नए सत्र की पहली तिमाही में महिला एकल में सर्वाधिक कमाई करने वाली खिलाडि़यों में दूसरे स्थान पर हैं। सायना ने अपने करियर की कमाई में इस साल अब तक 36825 डालर जोड़े हैं। उन्होंने इंडोनेशियाई मास्टर्स का खिताब जीता, जबकि वह मलेशियाई मास्टर्स के सेमीफाइनल और ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थीं। मौजूदा ऑल इंग्लैंड चैंपियन चीन की चेन युफेई (86325 डालर) महिला एकल में सर्वाधिक कमाई करने वाली खिलाड़ी हैं। चीनी ताइपे की विश्व में नंबर एक ताइ जु यिंग 36100 डालर के साथ तीसरे स्थान पर हैं। ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु 50000 डालर इनामी इंडिया ओपन का खिताब और 24500 डालर की इनामी राशि जीतकर अपनी स्थिति सुधारने की कोशिश करेगी।

आबिद-रिजवान के शतक के बाद भी हारा पाकिस्तान

दुबई। ओपनर आबिद अली (112) और मोहम्मद रिजवान (104) के शानदार शतक भी पाकिस्तान को आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में जीत नहीं दिला सके और आस्ट्रेलियाई टीम ने यह मैच छह रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली। आस्ट्रेलिया की यह लगातार सातवीं वनडे जीत है। इससे पहले उसने भारत दौरे पर लगातार तीन वनडे जीते थे। आस्ट्रेलिया ने आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के शानदार 98 रन की बदौलत 50 ओवर में सात विकेट पर 277 रन बनाए, जबकि पाकिस्तान की टीम आठ विकेट पर 271 रन ही बना सकी। मैक्सवेल को प्लेयर ऑफ दि मैच का पुरस्कार दिया गया। आबिद और रिजवान ने तीसरे विकेट के लिए 144 रन की शानदार साझेदारी की, लेकिन इस जोड़ी के टूटने के बाद पाकिस्तान की पारी बिखर गई और पाकिस्तान के हाथ से मैच जीतने का सुनहरी मौका निकल गया।

रोजर फेडरर 50वें मास्टर्स फाइनल में, इस्नर से भिड़ंत

मियामी। ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह स्विट््जरलैंड के रोजर फेडरर ने अपना जबरदस्त प्रदर्शन जारी रखते हुए कनाडा के डेनिस शापोवालोव को 6-2, 6-4  से पीट कर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां अब उनकी भिड़ंत गत चैंपियन अमरीका के जान इस्नर से होगी। 19 वर्षीय शापोवालोव तीसरी बार एटीपी मास्टर्स सेमीफाइनल में पहुंचे थे, लेकिन 20 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन फेडरर से पार नहीं पा सके। फेडरर ने इस तरह अपने 50वें एटीपी मास्टर्स फाइनल में जगह बना ली। कनाडाई खिलाड़ी करियर में पहली बार फेडरर का सामना कर रहे थे, लेकिन स्विस मास्टर ने उन्हें खेल का अच्छा सबक दिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App