ट्रैक्टर खरीद लिया और मालिक को पता नहीं!

By: Mar 18th, 2019 12:26 am

घुमारवीं में धोखाधड़ी का केस, पीडि़त के नाम पर किसी दूसरे ने खरीदा वाहन

  घुमारवीं —घुमारवीं थाने में आपराधिक षड्यंत्र के अंतर्गत धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया गया है।  शिकायतकर्ता ने उसको धोखे में रखकर ट्रैक्टर को आगे बेचने तथा उसके जाली हस्ताक्षर कर कागजात तैयार करने का भी आरोप जड़ा है। पुलिस को दी शिकायत में बाड़ी-मझेड़वां के राजपाल शर्मा ने बताया कि उसने वर्ष 2005 में एक कंपनी से ट्रैक्टर फाइनांस करने का प्लान बनाया था। उसने इसकी सारी औपचारकिताएं भी पूरी कर ली थीं, लेकिन बाद में उसने अपना विचार बदल दिया। उसने तैयार किए गए पूरे किए कागजात एक दुकान के मालिक के पास ही छोड़ दिए थे। कुछ दिनों बाद जानकारी मिली की ट्रैक्टर उसके नाम से निकाला गया है तथा इस बारे में उसकी कोई अनुमति नहीं ली गई थी, वहीं टै्रक्टर मंडी जिला के एक व्यक्ति के पास है। इसके बाद फाइनांस के मामले में दोनों में समझौता हो गया। जिसके पास ट्रैक्टर था, उसने फाइनांस कंपनी से सेटलमेंट की तथा ट्रैक्टर कंपनी को सरेंडर कर दिया। बाद में राजपाल को पता चला कि ट्रैक्टर की आरसी ट्रांसफर नहीं करवाई गई थी और उसको मंडी के नेरचौक में एक कबाड़ी को बेच दिया गया है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि जो एफेडेविट बेचने के लिए लगाया गया है, उस पर उसने कभी दस्तखत नहीं किए थे। ट्रैक्टर की आरसी अभी भी उसके नाम पर ही है तथा विभिन्न सरकारी विभागों में टैक्स सहित अन्यों के पैसे देने हैं, जिसका किसी ने भी भुगतान नहीं किया है। इस तरह उसके नाम पर टैक्स आदि के काफी पैसों की देनदारी हो गई है।

जांच में जुटी पुलिस

डीएसपी राजेंद्र जसवाल ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि घुमारवीं थाने में बाड़ी मझेड़वां के राजपाल शर्मा की शिकायत पर भादसं की धारा 420, 465, 468, 471 व 120बी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

प्रदेश भर में कल से फिर बारिश

शिमला। हिमाचल प्रदेश में मौसम ने फिर से करवट बदल ली है। प्रदेश में शनिवार को धूप खिलने के बाद रविवार दोपहर तक मौसम सुहावना बना रहा, मगर दोपहर बाद आसमान में काले बादलों ने फिर से डेरा डालना शुरू कर दिया था। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के मैदानी इलाकों में 19-20 मार्च को गर्जन के साथ बारिश हो सकती है, मगर पहाड़ी क्षेत्रों में 23 मार्च तक मौसम खराब रहेगा। इस दौरान कुछ स्थानों पर बारिश व हिमपात की संभावना जताई जा रही है।  प्रदेश में रविवार को दोपहर तक मौसम साफ बना रहा, मगर दोपहर बाद एकाएक बादलों के घिरने के साथ ठंडी हवाएं चलने लगीं। इससे राज्य के अधिकतम तापमान में कमी आई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App