भंडारे से फूड प्वाइजनिंग

By: Mar 7th, 2019 12:01 am

पालमपुर में शिवरात्रि का प्रसाद खाकर बिगड़ी लोगों की तबीयत, 60 के पार पहुंचा आंकड़ा

पालमपुर – शिवरात्रि के अवसर पर उपमंडल के एक मंदिर में लगाए गए भंडारे में खाना खाने के बाद कई लोगों की तबीयत बिगड़ गई। जानकारी के अनुसार 54 लोग पालमपुर अस्पताल लाए गए थे, जिसमें से छह को एडमिट किया गया और बाकी को दवाई देकर घर भेज दिया गया था। हालांकि बुधवार शाम को पांच और को डिस्चार्ज कर दिया गया था। अब सिर्फ एक का इलाज अस्पताल में चल रहा है। इसके अलावा बाकी अस्पतालों में भी भंडारे के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ने के बाद पहुंचने की सूचना है। जानकारी के अनुसार शिवरात्रि पर एक मंदिर में लगाए गए भंडारे में प्रसाद ग्रहण करने के बाद लोगों को उल्टियां आने लगीं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। पालमपुर अस्पताल प्रबंधन ने 54 लोगों को लाए जाने की पुष्टि की है। चिकित्सकों का कहना है कि इन्हें फूड प्वाइजनिंग हुई है। उधर पालमपुर अस्पताल के एमएस डा. विनय महाजन ने अस्पताल में सभी दवाइयां उपलब्ध होने की बात कही है। पांच अन्य लोगों को भी छुट्टी दे दी गई है, जबकि एक व्यक्ति अस्पताल में एडमिट है और उसे भी जल्द ही घर भेज दिया जाएगा। इस बारे में पालमपुर के डीएसपी अमित शर्मा का कहना है कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

प्राइवेट हॉस्पिटल भी पहुंची कई शिकायतें

मंदिर में भंडारे का सेवन कर तबियत बिगड़ने पर 54 लोगों को पालमपुर अस्पताल लाए जाने के साथ करीब दो दर्जन लोगों के अन्य अस्पतालों में पहुंचाए जाने की जानकारी मिली है। पता चला है कि करीब एक दर्जन लोगों को एक निजी अस्पताल में पहुंचाया गया, जबकि सेना अस्पताल में भी काफी लोग उपचार के लिए पहुंचे। हालांकि सभी लोगों की हालत अब ठीक होने की जानकारी है।

मरीजों की लिस्ट

मंडलीय अस्पताल में इलाज हेतु उमेश, अंजना, अशोक, पियूष, उमेश, रमेश, दलीप, घटा देवी, सुरेश, मनोज, राकेश, शीला देवी, अजय, सोन, कुलदीप, तनवी, मीनू, पम्मी देवी, शाइना, बबीता, अश्विनी, रानी देवी, सौरभ, शिवांश, अशोक, सेजल, स्वीटी, अनमोल, अंजु, सुदर्शना, श्वेता, सरगम, मानस, सुभद्रा, तनवी, रोशन, सीमा, दिनेश, विनोद, रमनदीप, उत्तरा देवी, अमन सिंह, फलक, गौतम अमानत, विक्रमजीत, सिमरो, मुस्कान, सिमरन, कंसलाल, अमायरा, काजल, प्रवीण, हैप्पी, कामिनी, जगदीश, उर्मिला, इंदिरा, रानी देवी, मनोज और रमेश को लाया गया था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App