होली के बहाने न मचाएं हुड़दंग

By: Mar 22nd, 2019 12:02 am

चंडीगढ़ में त्योहार पर सामाजिक व्यवस्था खराब करने वालों पर होगी कार्रवाई, जगह-जगह तैनात रहेगी पुलिस

चंडीगढ़  – चंडीगढ़ पुलिस ने इस बार होली के त्योहार के मद्देनजर मुस्तैद हो गई है और पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं, जिससे होली पर हुड़दंग मचाने वालों पर लगाम लगाई जा सके। होली आते ही हुड़दंगियों का हुड़दंग मचाने का सिलसिला शुरू हो जाता है, जिसको लेकर पुलिस इस बार काफी अलर्ट नजर आ रही है।  शहर की एसएसपी निलाबरी विजय जगदले ने सभी डीएसपी, इंस्पेक्टर/थाना प्रभारी और चौकी प्रभारियों और पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए हैं कि हुड़दंग मचाने वाले, शराब पीकर गाड़ी चलाने, महिलाओं के साथ बदसलूकी करने वालो के खिलाफ  सख्त कारवाई की जाए। वहीं कोई भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए रिजर्व पुलिस बल भी तैनात किया गया है। एसएसपी के अनुसार अकसर देखने में आता है कि कुछ शरारती तत्व शरारत कर देते हैं, इससे तनाव की स्थिति पैदा हो जाती है। इस बार पुलिस की तरफ  से पुख्ता इत्जाम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कालोनी के बाहरी तरफ  महिला पुलिस कर्मी व पुरुष पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे, रेलवे स्टेशन, बस अड्डा तक अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में आत्यधिक पुलिस बल लगाया जाएगा। सभी पीसीआर व राइडर को विशेष क्षेत्रो में हुड़दग करने वालों को चेक करने के लिए तथा घटना पर तुरंत कारवाई करने व क्षेत्र में घूमते रहने के निर्देश दिए गए है। वही ट्रैफिक पुलिस सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक ड्रकंन ड्राइव के चालन करने के लिए भी शहर में मौजूद रहेंगे।

700 पुलिसकर्मी करेंगे यूटी की निगरानी

होली के त्योहार को मध्य नजर रखते हुए छह डीएसपी 26 इंस्पेक्टर समेत 700 के करीब पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। होली पर अंडे मारने के खिलाफ  इस बार चंडीगढ पुलिस ज्यादा सख्त दिख रही है किसी ने किसी को अंडे मारे, तो चंडीगढ़ पुलिस अंडे मारने वालों के खिलाफ तुरंत कारवाई करेगी। अंडे मारने वालो को पकड़ने के लिए आला अधिकारियों ने ड्यूटी पर तैनात रहने वाले पुलिस कर्मियो को कडे़ निर्देश दिए है। इसके अलावा गेडी रूट, सुखना लेक, पीयू व कालेजो में कड़ी निगरानी रहेगी।

डाक्टर रहेंगे ऑन कॉल मौजूद

होली पर हुड़दग में दुर्घटनाओं से निपटने के लिए सरकारी अस्पतालों में ऑन कॉल डाक्टर मौजूद रहेंगे। अस्पतालों की इमर्जेंसी में अतिरिक्त बैड की व्यवस्था की गई है। इसके आलावा इमर्जेंसी में अतिरिक्त दवा, स्टाफ  और चौबीस घंटे ब्लड बैंक खोलने के आदेश दिए गए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App